UID नंबर लगाने के लिए जारी सर्वे की आड़ में हो रहा है फर्जीवाड़ा, प्रॉपर्टी टैक्स की चोरी को मिल रहा बढ़ावा

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 12:37 PM (IST)

लुधियाना, (हितेश): नगर निगम द्वारा यू आई डी नंबर लगाने के लिए जो सर्वे करवाया जा रहा है, उसकी आड़ में फर्जीवाडा होने का खुलासा हुआ है। इससे जुड़ा मामला जोन सी में 29 ब्लाक के इलाके में सामने आया है, जहां कंपनी के मुलाजिम प्रॉपर्टी टैक्स की चोरी रोकने की बजाय उसे बढ़ावा दे रहे हैं। 

इस मामले में इलाके के लोगों ने खुलासा किया है कि सर्वे के तहत बिल्डिंग की जानकारी लेने के नाम पर उनके पास आने वाले कंपनी के मुलाजिम उन्हें काफी ज्यादा प्रॉपर्टी टैक्स लगाने का डर दिखा रहें हैं और उससे बचाने के लिए रिश्वत मांग रहें हैं। लोगों के मुताबिक कंपनी के मुलाजिमों द्वारा साइट पर चल रहे सेल्फ कमर्शियल युनिट या किराए पर दिए गए कमरों का प्रॉपर्टी टैक्स लगाने की सर्वे में रिहायशी युनिट दिखाने का विश्वास दिलाया गया है। जिससे साफ हो गया है कि सर्वे के नाम पर सिर्फ फर्जीवाड़ा हो रहा है, जिसके तहत प्रॉपर्टी टैक्स की चोरी रोकने की बजाय उसे बढ़ावा देने की नींव रखी जा रही है।

इस मामले पर पर्दा डालने के लिए एक मुलाजिम को काम से हटाने का ड्रामा किया गया है। जबकि नगर निगम द्वारा जारी किए गए आई डी कार्ड की आड में कई मुलाजिम पिछले कई दिनों से इलाके में इसी पैटर्न पर काम कर रहे थे और कई लोगों ने उनसे रिश्वत लेने की बात कही है। जिसके बावजूद नगर निगम अफसरों ने कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने के मुद्दे पर चुप्पी साध ली है। इस मामले में शिकायत मिलने पर कंपनी ने मुलाजिम को हटा दिया है और उसे एरिया में दोबारा से सर्वे करने के लिए बोला गया है। जहां नगर निगम की टीम द्वारा क्रॉस चेकिंग भी की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News