पाक में 2 सिखों का कत्ल मामलाः सुखबीर बादल ने ट्वीट कर विदेश मंत्री को की अपील

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 03:58 PM (IST)

चंडीगढ़: पाकिस्तान के अशांत खैबर पखतूनखवा क्षेत्र के उपनगरी इलाके सरबन्द में 2 सिख व्यक्तियों के कत्ल मामले सम्बन्धित शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की तरफ से दुख का परगटावा किया गया है। सुखबीर बादल ने ट्वीट करते कहा है कि पेशावर (पाकिस्तान) में 2 सिख दुकानदारों रणजीत सिंह और कुलजीत सिंह का बेरहमी के साथ किए कत्ल बारे जानकर बहुत दुख लगा।

उन्होंने इस घटना की सख्त शब्दों में निषिद्धता की है। सुखबीर बादल ने विदेश मंत्री डा. एस. जैशकर को विनती की है कि वह पीड़ित परिवारों के लिए इंसाफ का मुद्दा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पास उठाएं और इसके साथ ही सिखों की सुरक्षा यकीनी बनाने का मसला भी उठाएं। बताने योग्य है कि पाकिस्तान के अशांत खैबर पखतूनखवा क्षेत्र के उपनगरी इलाके सरबन्द में रविवार को बन्दूकधारियों ने सिख भाईचारे के साथ सबंधित 2 व्यक्तियों का गोली मार कर कत्ल कर दिया।

मारे गए दोनों व्यक्ति सरबन्द के बाटा ताल बाजार में मसाले बेचने वाले दुकानदार थे। जिक्रयोग्य है कि पेशावर में लगभग 15,000 सिख रहता है। इनमें से ज्यादातर प्रांतीय राजधानी के जोगन शाह इलाके में हैं। पेशावर में सिख भाईचारे के ज्यादातर मैंबर कारोबार से साथ जुड़े हुए हैं जबकि कुछ फार्मेसियां भी चलाते हैं।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News