जेल से चलता था हेरोइन और अवैध हथियारों का नैटवर्क, इस तरह हुआ खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Jun 19, 2021 - 11:19 AM (IST)

जालंधर (शौरी): पंजाब सरकार लाख दावे करती है कि जेलों में कैदियों व हवालातियों के पास मोबाइल फोन नहीं हैं, लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि सरेआम वे जेलों से नशा तस्करी का धंधा जोर-शोर से कर रहे हैं। जालंधर देहात की पुलिस ने ऐसे की ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है।

इस संबंध में एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने बताया कि एस.पी (डी) मनप्रीत सिह ढिल्लों के नेतृत्व में सी.आई.ए. स्टाफ इंचार्ज जरनैल सिंह पुलिस पार्टी के साथ आदमपुर के गांव अलावलपुर में गश्त कर रहे थे तभी एक देशभक्त ने सूचना दी कि नाभा जेल में बंद कमलजीत सिह पुत्र निर्मल सिंह निवासी पटियाला तथा मनप्रीत सिह उर्फ मन्ना पुत्र गुरमेज सिह निवासी तरनतारन जोकि फरीदकोट जेल में बंद है, जेल में बैठकर हैरोइन व अवैध हथियारों का धंधा बड़े स्तर पर कर रहे हैं। जेल में बंद उक्त शातिर लोग मोबाइल फोन के स्थान पर विदेशी नंबर पर व्हाट्स के जरिए हैरोइन तथा हथियारों की खरीद- फरोख्त कर रहे हैं। इन लोगों ने सप्लाई के लिए लक्ष्मण सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी संगरूर को रखा है, जोकि कार में सवार होकर हैरोइन व हथियार की सप्लाई करता है।

एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने बताया कि सूचना मिली कि लक्ष्मण सिंह सप्लाई लेकर अमृतसर से होशियारपुर जा रहा है और वह किशनगढ- आदमपुर की तरफ आ रहा है। सूचना के आधार पर इंस्पैक्टर जरनैल सिंह ने नाकेबंदी कर कार को रोका और लक्ष्मण को काबू कर तलाशी ली तो उसके पास 1 किलोग्राम हैरोइन तथा 4 पिस्तौल, 12 जिंदा कारतूस बरामद कर उसके खिलाफ थाना आदमपुर में केस दर्ज किया। इसके बाद आरोपी को अदालत में पेश कर उसका 5 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है। इसके साथ जेल में बंद दोनों आरोपियों को भी केस में नामजद कर लिया गया है और जल्द ही पुलिस पूछताछ के लिए उन्हें जालंधर लेकर आएगी।

गैंगस्टर पलविंद्र का साथी भी हथिरायर सहित धरा
एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने बताया कि दूसरे मामले में भी पुलिस के सफलता मिली है। दरअसल 11.12.2020 को इंस्पैक्टर जरनैल सिह ने थाना लोहियां में आरोपी राकेश कुमार उर्फ केशा पुत्र बलवंत सिंह निवासी खुरलापुर थाना मैहतपुर व जसविंद्र सिंह उर्फ जस्सा पुत्र सुखदेव सिंह निवासी लोहियां को काबू कर उनके पास से 4 किलोग्राम हैरोइन तथा 2 पिस्तौल समेत 10 जिंदा कारतूस बरामद किए थे। उक्त सामान जेल में बैठे गैगस्टर पलविंद्र सिंह उर्फ पिंदा निहालुवाल ने मंगवाया था। केस में आरोपी गुरसेवक सिह उर्फ गोल्डी पुत्र गुरचरण सिंह निवासी पटियाला भी केस में नामजद था, जोकि काफी समय से अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए घर से भागा हुआ था तथा उसे अदालत ने भगौड़ा करार दिया हुआ था।

गत 16 जून को इंस्पैक्टर जरनैल सिंह की पुलिस पाटी ने सतबीर सिंह उर्फ सती उर्फ गैवी धारीवाल पुत्र सतनाम सिह निवासी गांव धारीवाल वेट जिला कपूरथला जोकि गुरसेवक के रहने के लिए प्रबंध करता था, उसे भी आज गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी गुरसेवक सिंह के खिलाफ पहले भी नशा बेचने का केस अबोहर में दर्ज है, इस केस में यह जमानत पर जेल से बाहर आया हुआ है तथा जेल में बंद एक नामी गैंगस्टर की कार का प्रयोग कर छिप कर रह रहा था, जिसके पास से पुलिस ने उक्त कार भी बरामद कर ली है। वहीं आरोपी सतबीर सिह के पास से 32 बोर की पिस्तौल भी बरामद हुई है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News