Reels देखना और चैटिंग करना पड़ेगा मंहगा, पंजाब में जारी हुए नए आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 12:37 PM (IST)

पंजाब डेस्क: पंजाब पुलिस के कर्मियों के लिए एक नया फरमान जारी हो गया है। अमृतसर में तैनात पुलिस कर्मचारी अब ड्यूटी दौरान स्मार्ट फोन पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल आदि नहीं कर सकेंगे। अगर ऐसा करते कोई पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

अमृतसर के पुलिस कमिश्नर की ओर से जारी आदेश में लिखा गया है कि उनके ध्यान में आया है कि अक्सर पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं। कुछ कर्मचारी ड्यूटी स्थल पर आराम से कुर्सी पर , गाड़ियों में और ड्यूटी वाले स्थान पर स्मार्ट फोन पर सोशल मीडिया या अन्य चैट आदि में व्यस्त रहते है, जिस कारण उनका ध्यान ड्यूटी में नहीं होता। इसके साथ जहां आज जनता की सुरक्षा तो दूर उनकी अपनी सुरक्षा भी खतरे में होती है। 

पुलिस कमिश्नर द्वारा हिदायत दी गई है कि यदि कोई कर्मचारी ड्यूटी के दौरान स्मार्ट फोन की स्क्रीन पर व्यस्त या कुछ भी देखता हुआ पाया गया तो इसे ड्यूटी में लापरवाही और चूक माना जाएगा और उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि बहुत जरूरी हो तो ड्यूटी के दौरान फोन सुनने या करने तक ही सीमित रहना चाहिए, लेकिन फिर भी सतर्क रहकर ड्यूटी करनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News