वकील गुप्ता और सिया की कार में जलकर हुई मौत मामले में नया मोड़, पुलिस द्वारा हत्या का मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 01:52 PM (IST)

होशियारपुर, (अमरेन्द्र मिश्रा): होशियारपुर के नामी वकील और भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल में डिप्टी एडवोकेट जनरल रहे एडवोकेट भगवंत किशोर गुप्ता व उनकी सहायक जूनियर वकील सिया खुल्लर की  पुरहीरां बाईपास रोड पर दीवाली की रात रहस्यमय हालात में  पेड़ से टकरा कार में लगी आग से जलकर हुई मौत के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। थाना मॉडल टाऊन की  पुलिस ने एडवोकेट गुप्ता के बेटे एडवोकेट सुमनिन्द्र गुप्ता के बयान  पर अब  पुलिस ने मृतका एडवोकेट सिया के पति आशीष कुशवाहा व उसके 2 अन्य साथियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

PunjabKesari

कार में लगाई आग की थ्योरी  पर चल रही है जांच 
थाना मॉडल टाऊन की  पुलिस अब इस बहुचर्चित मामले को हादसा नहीं बल्कि हत्या के एंगल से जांच कर रही है। शिकायत के बाद पुलिस को भी लगता है कि शहर के नामी वकील भगवंत किशोर गुप्ता व उनकी सहायक सिया खुल्लर की संदिग्ध मौत के मामले में सिया के दूसरे  पति आशीश कुशवाहा ने ही साजिश रची थी। पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया कि आशीष ने ही दोनों की हत्या कर लाश सिया की गाड़ी में रखी। 

उसके बाद पूरे घटनाक्रम को हादसे का रूप  देते हुए कार को आग लगा दी और खुद नोएडा चला गया। साजिश में उसके दो साथी भी शामिल थे। पुलिस ने तीनों  पर भगवंत किशोर गुप्ता व सिया की हत्या का मामला दर्ज कर लिया। फिलहाल तीनों आरोपी पुलिस की  पकड़ से बाहर है। 

पुलिस नोएडा सहित बुलंदशहर में कर रही है छापेमारी
होशियारपुर पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में छापेमारी कर रही है। इससे  पहले दिल्ली व नोएडा में भी छापेमारी की गई लेकिन तीनों वहां से  पहले ही भाग गए थे। केस की शुरुआत में पुलिस को यह साजिश केवल हादसा लग रही थी। पुलिस ने सिया के  पति आशीष के बयान पर 174 की कार्रवाई भी कर दी थी लेकिन मौके के हालात व टेक्निकल टीम की जांच में यह हादसा कुदरती से ज्यादा नियोजित लगने लगा। दोबारा जांच शुरू की गई तो साफ हो गया कि यह हत्या ही है। 

जांच के दौरान सभी सबूत सिया के पति आशीष की तरफ ही इशारा कर रहे थे।  पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है लेकिन हत्या कैसे हुई और कहां की गई इन सवालों से  पर्दा तब ही उठाएगा जब आशीष की गिरफ्तारी होगी। आशीष के बाकी दो साथियों की  पहचान सुनील कुमार व राहुल के रूप में हुई है। दोनों बुलंदशहर के ही मूल निवासी है।

PunjabKesari

हत्या आरोपियों से कैसे गहराता गया पुलिस को शक
मिली जानकारी के अनुसार  पहले  पति से तलाक के बाद दूसरे पति आशीष कुशवाहा व आशीष में अनबन रहने लगा था व इन दिनों मामला तलाक तक की नौबत आ गई थी। एडवोकेट गुप्ता दोनों के बीच कई बार समझौता कराने की कोशिश भी की थी।  पत्नी की मौत की सूचना के बावजूद आशीष का होशियारपुर नहीं पहुंचना जांच में सहयोग नहीं व बाद में अब फोन स्वीच ऑफ कर फरार हो जाने के बाद पुलिस का शक आशीष  पर गहराता चला गया। 

शुरुआती बयानों से बार-बार टोल प्लाजा की सीसीटीवी फुटेज जिसमें आशीष की गाड़ी रात 11.30 बजे होशियारपुर से निकलती दिखाई दी जबकि हादसा करीब रात साढञे 10 बजे के करीब हुई। जांच में कार को आग शार्ट सर्किट से नहीं लगी व कार पेड़ से नहीं टकराई, बिना टकराए ही आग कैसे लग गई और गलत साइड होने के बावजूद कार के घिसने के निशान मौके पर न होने से साफ लगता है मामला संदिग्ध हत्या ही है। 

शिकायत के अनुसार मिली थी जान से मारने की धमकियां
पुलिस को दिए बयान में एडवोकेट भगवंत गुप्ता के बेटे एडवोकेट सुमनिंदर गुप्ता ने बताया था कि 13 तारीख को सिया व आशीष का काफी झगड़ा हुआ था। भगवंत किशोर गुप्ता बीच-बचाव किया तो आशीष ने उनसे भी गाली-गलौज किया। धक्के मार कर घर से निकाल दिया था। आशीष ने सिया व उसके पिता को मारने की धमकियां दी थी। एडवोकेट भगवंत किशोर गुप्ता व उनकी सहायक सिया खुल्लर की दीपावली वाली रात कार में जली हुई लाश मिली थी। दोनों रात को बार कौंसिल के कार्यालय में दीये जलाने गए थे लेकिन बाद में उनकी कार एक पेड़ के साथ जलती हुई मिली। मौके के हालात से ऐसा लग रहा था जैसे पेड़ से टकराकर कार को आग लग गई और सेंट्रल लॉक हो जाने के कारण सिया व भगवंत किशोर कार में ही जिंदा जल गए होंगे। दोनों के  परिवारों को हादसे का  पता अगली सुबह मिला क्योंकि कार में दोनों के शव कंकाल बन चुके थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News