हाथों की मेहंदी उतरने से पहले ही नवविवाहिता ने चुनरी से लगाया फंदा, फर्श पर पड़े थे खून के धब्धे

7/4/2020 11:44:00 AM

मुल्ललांपुर दाखा(कालिया): प्रेम संबंधों के बाद तीन महीने पहले विवाहित गर्भवती अमनदीप कौर ने ससुराल परिवार की तरफ से दहेज को लेकर मारपीट करने और ताने देने से दुखी होकर बीती रात घर में पंखे के साथ दुपट्टा बांधकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। थाना दाखा की पुलिस ने मृतका की मां बलविंद्र कौर पत्नी सुखविंद्र सिंह निवासी मंडी मुल्लांपर के बयानों पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में पति बजरंग बांसल, सास शीला देवी, जेठ परवीन कुमार, ननाल पूनम गर्ग और मोनिका जैन के खिलाफ धारा-304 बी 149 आईपीसी अधीन केस दर्ज कर लिया है, जबकि मृतका के पति बजरंग बांसल को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

थाना दाखा के प्रमुख इंस्पैक्टर प्रेम सिंह भंगू ने बताया कि मृतका की मां बलविंद्र कौर ने अपने बयानों में आरोप लगाया कि उसकी बेटी अमनदीप कौर की शादी 29 मार्च 2020 के बजरंग बांसल के साथ दोनों परिवारों की सहमति से हुई थी। विवाह से पहले बजरंग अपनी माता शीला देवी और अपनी बहनों पूनम गर्ग और मोनिका जैन, जेठ परवीन कुमार और संदीप कुमार का खर्चा उठाता था। विवाह के बाद उसकी बेटी अपने पति को कहती थी कि अपनी बहनों और जेठों को खर्चा देना बंद करे, क्योंकि उसका बच्चा होने वाला है, पैसों की जरूरत पड़ेगी परंतु आरोपी अपनी बहनों, माता व भाईयों की बात मानता था।

उसकी बहनें, माता व भाई खर्चा देने से रोकने पर दहेज के लिए परेशान करने लग गए। 28 जून 2020 को ससुराल परिवार ने उसकी बेटी को काफी बुरा भला बोला कहा जिस कारण मैं बेटी और दामाद को अपने घर ले गई थी। 30 जून को दामाद बजरंग बांसल ने ऐरोसिटी गांव देतवाल में फ्लैट किराए पर ले लिए और दोनों वहां रहने लग गए परंतु वहां भी ससुराल परिवार ने उनका पीछा नहीं छोड़ा। 2 जुलाई को बजंरग बांसल ने उसकी बेटी के साथ झगड़ा करके उसका मोबाइल तोड़ दिया। 3 जुलाई को सुबह करीब 2 बजे किसी ने फोन करके बताया कि अमनदीप कौर ने फ्लैट में पंखे से दुपट्टा बांधकर फंदा लगा लिया है। जब मैं साढ़े 4 बजे प्रात वहां पहुंची तो अमनदीप कौर कमरे में बैड पर पड़ी थी व दुपट्टा पंखे से लटक रहा था। 

लड़की की गर्दन के अगले दोनों तरफ पर निशान थे, कमरे की बालकनी के पिछले तरफ कांच वाला दरवाजा टूटा हुआ था और फर्श पर खून के धब्धे पड़े हुए थे। उसके पति बजरंग बांसल, सास शीला देवी, जेठ परवीन कुमार, संदीप कुमार, ननद पूनम गर्ग और मोनिका जैन ने दहेज के लिए परेशान करके खुदकुशी करने के लिए मजबूर किया है। थाना दाखा के एएसआई हरदीप सिंह ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम उपरांत वारिसों के हवाले कर दिया है और पति बजरंग बांसल को गिरफ्तार करके बाकी आरोपियों की तलाश में छापेमारी आरंभ कर दी है। 


Vaneet

Related News