किसान मामले को लेकर NIA ने भाई रणजीत सिंह से की 8 घंटे पूछताछ

1/25/2021 9:52:42 AM

अमृतसर(अनजान): किसान संघर्ष में सक्रिय सिख प्रचारक भाई रणजीत सिंह से एन.आई.ए. ने सुबह 11 से शाम 7.30 बजे तक साढ़े 8 घंटे पूछताछ की। इन शब्दों का प्रकटावा भाई रणजीत सिंह ने प्रैस के साथ किया।

उन्होंने बताया कि एन.आई.ए. के अधिकारियों ने विदेशों से आते फोनों के बारे में पूछा और किसके साथ क्या-क्या संबंध हैं और वह संपर्क में कैसे आए जैसे सवाल किए और फोन की 5 घंटे छानबीन की और उसमें से नंबर पर डाटा कॉपी किया। फैडरेशन की तरफ से जो गुरमति समागम, शहादत समागम, अमृत संचार, पगड़ी और गतका प्रशिक्षण कैंप, मार्च प्रदर्शन, धरने, सैमीनार, जरूरतमंदों और शहीदों के परिवारों की सहायता, किताबें लिखने और छापने और निष्काम साहित्य बांटने और पंथ व पंजाब की आजादी के लिए जो कार्य किए जाते हैं, उनके लिए पैसा कहां से आने पर कितना खर्च किया, बारे सवाल पूछे। 
फैडरेशन नेता ने बताया कि मेरे परिवार और जत्थेबंदी के सदस्यों की जानकारी बारे भी उन्होंने लिखा और बातचीत को रिकार्ड किया। मेरा आधार कार्ड, पैन कार्ड, लाइसैंस और बैंक खाता भी लिया। आज तक मैंने कोई भी गैर-कानूनी और हिंसक सक्रियता नहीं की। अब काले कानूनों के विरुद्ध किसान संघर्ष में सक्रिय होने के कारण मुझे मोदी सरकार के इशारों पर जानबूझ कर परेशान, डराने, धमकाने और झुकाने के प्रयास किए जा रहे हैं, परन्तु हम लोकतंत्र और शांतिमय ढंग के साथ अपने हकों की आवाज बुलंद करते रहेंगे।


Vatika

Recommended News