खालिस्तान टाइगर फोर्स के पकड़े आतंकियों के मामले की एन.आई.ए. द्वारा जांच शुरू

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 01:24 PM (IST)

मोगा(गोपी राऊके/आजाद): कनाडा बैठकर पंजाब के नौजवानों को गलत रास्ते पर चला रहे खालिस्तान टाइगर फोर्स (के.टी.एफ.) मुखी हरदीप सिंह निज्जर के इशारे पर पंजाब में क्राइम वारदातों को अंजाम दे रहे खालिस्तान टाइगर फोर्स के आतंकियों को कुछ दिन पहले मोगा पुलिस ने हिरासत में लिया था। अब इस मामले की जांच नैशनल इन्वैस्टीगेशन एजैंसी (एन.आई.ए.) की टीमों ने भी करनी शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि कनाडा बैठे अर्शदीप सिंह तथा रिंकू ने राम सिंह, लवप्रीत सिंह, कमलजीत सिंह निवासी गांव डाला (मोगा) द्वारा वारदातें करवाई थीं। इन नौजवानों पर मोगा में कारोबारियों से फिरौतियां मांगने वाले गैंगस्टर सुक्खा लम्मा को मारने के अलावा डेरा प्रेमिया की हत्या का आरोप भी है।

सूत्रों के अनुसार विदेशों में बैठे अर्शदीप सिंह द्वारा समय-समय पर इन नौजवानों को विदेशों से मनी ट्रांसफर द्वारा पैसे भी भेजे गए। यह भी चर्चा है कि इन गैंगस्टरों द्वारा कथित तौर पर फरीदकोट जेल में से हवाला कारोबार द्वारा वापस कनाडा भी लाखों रुपए भेजे गए। पुलिस द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है। दूसरी तरफ इस संबंधी चाहे एन.आई.ए. की टीमों के साथ तो कोई सम्पर्क नहीं हो सका, परंतु सी.आई.ए. स्टाफ मोगा के मुखी किक्कर सिंह ने एन.आई.ए. की टीमों द्वारा मामले की जांच करने की पुष्टि की है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News