NIA ने संभाली लुधियाना बम धमाका केस की जांच

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 10:15 AM (IST)

लुधियाना (राज): कोर्ट काम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल के बाथरूम में हुए बम धमाका केस की जांच एन.आई.ए. ने अब अपने हाथों में ले ली है। एन.आई.ए. की तरफ से जर्मन में बैठे जसविन्दर सिंह मुलतानी खिलाफ अलग-अलग धाराओं के अंतर्गत पर्चा भी दर्ज किया गया है। सूत्रों मुताबिक गृह विभाग से आदेश मिलने के बाद ही एन.आई.ए. ने यह केस दर्ज किया है।

असल में बम धमाके की शुरूआती जांच में यह सामने आया था कि खालिस्तानी आतंकवादी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आई.एस.आई. के साथ मिलकर पंजाब का माहौल खराब करने की बड़ी साजिश रच रहे हैं, जिसके अंतर्गत ही लुधियाना में बम धमाका करवाया गया है जिससे पंजाब में अशांति पैदा हो। जर्मन में बैठा जसविन्दर सिंह मुलतानी, जोकि सिख्स फार जस्टिस का सक्रिय मैंबर है और बम धमाके कहीं न कहीं उसकी मिलीभगत सामने आ रही है इसलिए एन.आई.ए. ने सिख्स फार जस्टिस के जसविन्दर सिंह मुलतानी और उसके सहयोगियों पर पर्चा दर्ज किया है।

सोशल मीडिया के जरिेए नौजवानों को कट्टरपंथी बनने के लिए करता है प्रेरित
सूत्रों मुताबिक बताया जा रहा है कि मुलजिम जसविन्दर सिंह मुलतानी की तरफ से विदेशों में बैठे हर खालिस्तानी हमायतियों के साथ मिलकर पंजाब को खालिस्तान बनाने के लिए सोशल मीडिया के जरिए प्रचार कर रहा है। वह सोशल मीडिया के द्वारा नौजवानों को भड़का कर कट्टरपंथी बनने के लिए प्रेरित है। यह पंजाब में आतंकवाद फिर लाने के लिए नशा, हथियार, गोला बारूद और धमाकाखेज सामग्री खरीदने के लिए फंडिंग करने में भी शामिल रहा है। इसके अलावा मुलतानी मुम्बई और देश के अन्य राज्यों पर आतंकवादी हमले को अंजाम देने के लिए आई.एस.आई. के सदस्यों के साथ भी संपर्क में रहा है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News