इस साल भी ''13 अप्रैल'' को नहीं खुलेगा जलियांवाला बाग, Tourist के लिए नहीं लगेगा टिकट काउंटर

4/10/2021 12:46:25 PM

अमृतसर (कमल): कोरोना महामारी के चलते इस साल भी 13 अप्रैल वाले दिन जलियावाला बाग़ को नहीं खोला जाएगा और सैलानियों के लिए टिकट काउंटर भी नहीं लगाया जाएगा। 

इस संबंधित राज्यसभा सांसद व पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक ने जलियांवाला बाग को खोलनेको लेकर बताया कि 95 प्रतिशत बाग में चल रहा विकास कार्य पूरा हो चुका है, पर कोरोना महामारी के चलते अभी जलियांवाला बाग को खोला नहीं जा सकता, क्योंकि केंद्र व पंजाब सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक कहीं भी इकट्ठ नहीं कर सकते और अभी जलियांवाला बाग का काम भी अधूरा है।

मलिक ने कहा कि कांग्रेसी ट्रस्टियों ने शहीदों की धरती जलियांवाला बाग को वीरान कर दिया था, लेकिन जब मैंने ट्रस्टी के रूप में चार्ज संभाला तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, स्व. अरुण जेतली और कई मंत्रियों से मुलाकात कर उन्हें जलियांवाला बाग के बारे बताया। उन्होंने केन्द्र सरकार की टीम को मेरे साथ उक्त बाग में भेजा और 100 साला मनाने के लिए केन्द्र सरकार ने 100 करोड़ रुपए का पैकेज दिया जिसके साथ जलियांवाला बाग के लिए विकास कार्य शुरू करवाए गए और मैंने केंद्र सरकार से निवेदन किया है कि जलियांवाला बाग जोकि 5 बजे बंद हो जाता है, उसे रात 9 बजे तक खोला जाए क्योंकि जहां पर रात के समय लाइट एंड साऊंड शुरू किया जाएगा और लाइट एंड शो भी किया जाएगा। शहीदी गली में शहीदों के स्टैच्यू लगाए गए हैं और बहुत अच्छी गैलरी बनाई गई है। सुंदर लाइटें, पौधे आदि भी लगवाए गए हैं। बड़ी एल.ई.डी. लगाई गई हैं, जिसके चलते शहीदों के बारे में जानकारी मिलेगी। 


 


Content Writer

Vatika

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static