पंजाब वक्फ बोर्ड में अब गैर-पंजाबी भी कर सकेंगे नौकरी, 6 महीने में क्लियर करना होगा पंजाबी विषय

punjabkesari.in Monday, Jun 15, 2020 - 02:11 PM (IST)

जालंधर(अली): पंजाब के हर विभाग में भर्ती होने के लिए 12वीं तक पंजाबी विषय में पास होना लाजमी है लेकिन पंजाब वक्फ बोर्ड मिनिस्टीरियल स्टाफ रैगुलेशन 2019 के नं. 11 में एक संशोधन की तैयारी कर रहा है। जिसके बाद वक्फ बोर्ड में उन लोगों को भी सीधे भर्ती हो सकेगी जिन्हें पंजाबी भाषा की जानकारी नहीं होगी। भर्ती के बाद उन्हें पंजाबी विषय क्लियर करने के लिए 6 महीने का समय दिया जाएगा।

6 महीने में पास न होने पर बोर्ड पुख्ता वजह जानने के बाद 6 महीने का एक और मौका भी दे सकता है। यानी 1 साल के अंदर पंजाबी विषय क्लियर करनी होगी वरना भर्ती को रद्द कर दिया जाएगा। पंजाब वक्फ बोर्ड की चंडीगढ़ हैड ऑफिस में हुई मीटिंग में इस संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। हालांकि वक्फ बोर्ड के 10 मैंबरों में से 5 मैंबरों ने मीटिंग के दौरान इस प्रस्ताव का विरोध किया लेकिन बाकी 5 मैंबरों जिनमें कलीम आजाद जालंधर ने प्रस्ताव के हक में वोट किया जिस पर यह प्रस्ताव बराबर हो जाने के बाद चेयरमैन पंजाब वक्फ बोर्ड जुनेद रजा खान के कासिं्टग वोट से संशोधन प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई।

पंजाब वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के इस तारीफी कदम की जहां पूरे पंजाब में सराहना हो रही है, वहीं कोरोना महामारी के इस दौर में उन पढ़े-लिखे बैरोजगार नौजवानों के दिल में भी एक आस जगी है कि शायद पंजाब वक्फ बोर्ड उनकी रोजी-रोटी का जरिया बने।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News