प्याज ही नहीं, लहसुन, अदरक ने भी बिगाड़ा किचन का बजट

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 03:49 PM (IST)

अमृतसर(कक्कड़) : लहसुन, अदरक, प्याज का तड़का अंग-अंग फड़का को खाद्य वस्तुओं की भारी मूल्य वृद्धि ने सच साबित कर दिया है और लोगों के किचन का बजट बिगड़ गया है। इस समय तीनों खाद्य वस्तुओं की कीमतों ने 100 रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है।

सब्जियों की दुकानों पर रिटेल में लहसुन 240 रुपए प्रति किलो बिक रहा है, जबकि अदरक 120 रुपए किलो और तड़के का राजा प्याज 80 रुपए से लेकर क्वालिटी के हिसाब से 100 रुपए प्रति किलो हो गया है। ऐसे हालात में जो लोग 1 से 2 किलो प्याज खरीदते थे, अब बजट के हिसाब से मात्र आधा किलो प्याज खरीद पाते हैं। इस सीजन में लहसुन के मूल्य में भारी वृद्धि से यह तो किचन से गायब ही हो दिया है और लोग अदरक का ज्यादा प्रयोग करने लगे हैं। 

गौर हो कि देश में प्याज की कीमतों में लगातार वृद्धि होने से सोशल मीडिया पर भी तरह-तरह के कमैंट चल रहे हैं। दूसरी ओर टमाटर 20 से 30 रुपए प्रति किलो बिक रहा है, जिससे राहत है। हालांकि महानगर में अफगानिस्तान का प्याज पहुंच चुका है, लेकिन रिटेल सब्जी को दुकानों पर इसे लोग पसंद नहीं कर रहे हैं, अब चाहे इसकी कीमत कम है। वहीं सर्दी के मौसम की सब्जियों के मूल्य बड़ी राहत दे रहे हैं जो 20 से 30 रुपए प्रति किलो हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News