अब नंदा की नियुक्ति पर उठे सवाल : बाजवा बोले-तुरंत पद से हटाए कैप्टन सरकार

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 08:49 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): पंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा ने अब अपनी ही सरकार में एडवोकेट जनरल अतुल नंदा की नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए उन्हें निशाने पर लिया है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को लिखे पत्र में बाजवा ने मांग की कि कारगुजारी के आधार पर एडवोकेट जनरल नंदा की तुरंत छुट्टी की जाए। भाई-भतीजावाद के चलते सरकार में मुख्य पदों पर नियुक्तियां की गई हैं, जिनमें से ए.जी. नंदा की नियुक्ति मुख्य उदाहरण है।  बाजवा ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि नंदा राज्य के हितों की रक्षा में बुरी तरह फेल हुआ है। सभी मुख्य केसों में सरकार को निराशा का मुंह देखना पड़ रहा है।

PunjabKesari

ए.जी. नंदा कई अहम केसों की सुनवाई के समय भी मौके पर गैर हाजिर रहे।  उन्होंने कहा कि ए.जी. की नाकामी के कारण नशों संबंधी एस.टी.एफ. चीफ द्वारा कोर्ट के निर्देशों अनुसार दी रिपोर्ट पर 2 वर्ष बाद भी कार्रवाई न होने का कारण इस मामले में शामिल बड़े राजनीतिक लोक खुलेआम घूम रहे हैं जिससे कैप्टन सरकार का नशा विरोधी एजैंडा भी कमजोर हुआ है। इसके अलावा कोल सप्लाई की ट्रांसपोर्टेशन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में पंजाब की हार के कारण पहले ही वित्तीय स्थिति से जूझ रहे पंजाब को हजारों करोड़ों का नुक्सान हुआ। 

PunjabKesari

इसके अलावा मुख्यमंत्री के चीफ प्रिंसीपल सचिव सुरेश कुमार, माइनिंग की ई-ऑक्शन, जालंधर के चमड़ा उद्योग को बंद करने के आदेशों के केसों में भी सरकार को नाकामी हासिल हुई है।  बाजवा ने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और बहिबलकलां गोलीकांड के आरोपियों को भी कोर्टों में सही पैरवी न होने के कारण जमानत मिलने के कारण बचाव हो रहा है। ए.जी. नंदा जैसे निक्कमे व्यक्ति को पद से हटाया न गया तो कांग्रेस को आने वाले समय में खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News