शादी की साइयां-बधाइयां लाकर मौके पर मुकरा NRI परिवार, हैरान करने वाला है मामला

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 04:17 PM (IST)

कपूरथला (भूषण, मल्होत्रा): 10 लाख रुपए की नकदी और फार्च्यूनर कार न देने पर कनाडा में रहने वाले एक परिवार द्वारा एक लड़की से शादी करने से इंकार कर दिया। इस मामले में कार्रवाई करते हुए थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने संबंधित परिवार के 4 सदस्यों समेत 5 आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार ग्राम सतनाम सिंह पुत्र प्रताप सिंह निवासी गांव सैदो भुलाणा सुलतानपुर लोधी ने एस.एस.पी.  कपूरथला को दी अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि उनकी लड़की का रिश्ता  सेवा राम पुत्र दर्शन राम निवासी गांव जग्गा सुभानपुर ने कनाडा में रहने वाले  सुखजिंदरजीत सिंह पुत्र सुरिंदर सिंह निवासी लक्खन के साथ तय किया था। 8 जनवरी 2023 को उसने कपूरथला के एक होटल में दोनों पक्षों की सहमति से अपनी लड़की का रिश्ता किया था।

इस रिश्ते के दौरान सुखजिंदरजीत सिंह के पिता सुरिंदर सिंह और उसकी मां मनजीत कौर ने कहा कि उन्हें सिर्फ लड़की चाहिए और उन्हें किसी और चीज की जरूरत नहीं है, जिस पर दोनों पक्षों की सहमति से शादी की तारीख 18 फरवरी 2023 तय की गई। रिश्ता होने  के बाद सुखजिंदरजीत सिंह, उसकी मां मनजीत कौर और उसका भाई मनजिंदरजीत सिंह उर्फ ​​मनी विदेश से भारत आ गए। 12 फरवरी 2023 को उन्होंने प्री-वेडिंग जैसी कई रस्में भी निभाईं। बाद में उक्त व्यक्तियों ने उनसे कहा कि उन्हें कनाडा में अपना कारोबार बढ़ाना है, इसलिए उन्हें शादी के समय 10 लाख रुपए नकद और एक फॉर्च्यूनर कार दी जाए, जिसके बाद सुरिंदर सिंह ने मुझे एक व्हाट्सएप संदेश भेजा और कहा कि आपकी लड़की को अपने साथ कनाडा ले जाएंगे और उन्होंने फिर से 10 लाख रुपए नकद और फॉर्च्यूनर कार की मांग की।

उक्त सुरिंदर सिंह द्वारा की गई इस मांग के कारण वह परेशानी में पड़ गया, जिसके बाद 13 फरवरी 2023 को वह अपने परिवार के साथ उक्त व्यक्तियों के घर गया और जब उसने उक्त व्यक्तियों से इसका कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि वह 10 लाख रुपए नकद और एक फॉर्च्यूनर कार के बिना शादी नहीं कर रहे हैं। इस तरह उक्त व्यक्ति ने साजिश के तहत उनकी लड़की से रिश्ता करके  शादी की तारीख तय करने के बाद जवाब देकर उनके साथ बड़ा धोखा किया है जबकि उन्होंने मैरिज पैलेस की बुकिंग और अन्य खर्चों को मिलाकर करीब 20 लाख रुपए खर्च किए हैं, जिससे उन्हें समाज में काफी अपमानित होना पड़ा है। उनकी लड़की का रिश्ता तय करने वाले आरोपी सेवा राम ने फिर भी कनाडा निवासी सुखजिंदरजीत सिंह से शादी करवाने के लिए उसकी फोटो परिचितों को डाल दी जिस कारण उनके साथ साथ काफी बड़ा धोखा हुआ है।

एस.एस.पी. कपूरथला ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए डी.एस.पी. सब डिवीजन मनिंदरपाल सिंह को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए। जांच के दौरान पांचों आरोपियों सुखजिंदरजीत सिंह, सुरिंदर सिंह, मनजीत कौर, मनजिंदरजीत सिंह उर्फ ​​मणि और सेवा राम खिलाफ लगे आरोप सही पाए गए, जिसके आधार पर पांचों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। फिलहाल किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News