मौसेरे भाई के घर में घुसकर सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर ने की फायरिंग, NRI महिला की मौत

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 10:11 AM (IST)

भगता भाई(प्रवीन): ननिहाल की पुश्तैनी जमीन हड़पने के लिए फिरोजपुर नहरी विभाग में सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर (एस.ई.) के पद पर तैनात बठिंडा के गणपति एंक्लेव निवासी गुरजिंद्र सिंह बाहिया ने भगता भाई के निवासी मौसी के बेटे सुरिंद्रपाल सिंह के घर में घुसकर फायरिंग की। फायरिंग में सुरिंद्र पाल सिंह समेत 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि उसकी गोद ली बेटी राजविंद्र कौर उर्फ राजू की मौत हो गई। राजविंद्र कौर 1 सप्ताह पहले ही कनाडा से वापस आई थी। 

मिली जानकारी के अनुसार घायलों को उपचार के लिए बठिंडा के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है जबकि मृतक एन.आर.आई. युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची थाना दयालपुरा पुलिस ने घायल लोगों के बयान दर्ज कर आरोपित एस.ई. गुरजिंद्र सिंह बाहिया पर हत्या व इरादा हत्या समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। घटना में आरोपित भी घायल हुआ है व अस्पताल में उपचाराधीन होने के  चलते उसकी अभी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। मामले की जांच कर रहे थाना दयालपुरा के प्रभारी व इंस्पैक्टर अमनपाल सिंह विर्क का कहना है कि अब तक की गई जांच में हत्या करने की वजह पुश्तैनी जमीन हड़पना है, लेकिन फिर भी आरोपित की गिरफ्तारी करने के बाद ही पूछताछ की जाएगी।

क्या है मामला
थाना प्रभारी व इस्पैक्टर अमनपाल सिंह ने बताया कि भगता भाईका निवासी सुरेंद्रपाल सिंह उर्फ  कक्कू पुत्र बलवंत सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई कि आरोपी गुरजिंद्र सिंह बाहिया उसकी सगी मौसी का बेटा है। उसके नानके मोगा जिले के गांव ठिठाई भाईका में है। उनका कोई भी मामा न होने के कारण उसके नानका परिवार ने अपनी पुश्तैनी 60 किल्ले जमीन को 3 हिस्सों में बांट दिया था। मै अपनी मां का एक इकलौता बेटा था जिस कारण मेरे हिस्से में 30 किल्ले जमीन आती थी जबकि गुरजिंद्र सिंह बाहिया व उसके भाई के हिस्से में 15-15 किल्ले जमीन आई जिसकी वह रंजिश रखे हुए थे। सुरेंद्रपाल ने बताया कि उसकी मां ने उनके नानके गांव ठिठाई भाईका के रहने वाले दर्शन सिंह की बेटी राजविंद्र कौर उर्फ  राजू को अपनी देखभाल के लिए गोद लिया था। राजू का सारा पालन पोषण उसकी मां ने किया गया था और पढ़ा लिखाकर उसे कनाडा भेजा था। बीती 26 अक्तूबर को राजू कनाडा से वापस भगता भाईका आई थी। सुरेंद्रपाल सिंह ने बताया कि उसे हर्नियां की समस्या होने के कारण उसने मोहाली के एक प्राइवेट अस्पताल से दो दिन पहले आप्रेरशन करवाया था। वीरवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उसका रिश्तेदार रूपिंद्र सिंह उर्फ  रौमी निवासी अजीत रोड बठिंडा, दर्शन सिंह निवासी ठिठाई भाई जिला मोगा उसे लेकर वीरवार देर रात करीब 2 बजे भगता भाईका पहुुंचे। इससे पहले आरोपी गुरजिंद्र ने उसे फोन किया था और उसके साथ बहस भी कर रहा था लेकिन उसने फोन काट दिया और दोबारा फोन करने पर उसने नहीं उठाया। इसके बाद आरोपी उसके घर भगता भाईका पहुंचा और लड़ाने लगा। जब रिश्तेदारों ने उसे समझाने की कोशिश की तो आरोपी ने अपनी पिस्टल से अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इसमें गोली लगने से कनाडा से आई राजविंद्र कौर उर्फ  राजू की मौके पर मौत हो गई।मामले के जांच अधिकारी इंस्पेक्टर अमनपाल सिंह ने बताया कि सुरेंद्रपाल सिंह, रूपिंद्र व दर्शन भी गोलियां लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए बठिंडा के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। वहीं इस घटना में आरोपी गुरजिंद्र सिंह बाहिया भी घायल हुआ है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल आरोपी पर मामला दर्ज कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News