ओ.सी.सी.यू. टीम ने पकड़ा अंतर्राज्यीय गैंगस्टर गगन जज

punjabkesari.in Friday, Mar 13, 2020 - 09:13 AM (IST)

 

चंडीगढ़/जालंधर(रमनजीत/धवन): पंजाब पुलिस ने लुधियाना में 30 किलो गोल्ड डकैती के सनसनीखेज मामले को सुलझाते हुए अंतर्राज्यीय गैंगस्टर गगन जज को चंडीगढ़ के सैक्टर 36 में एक हाई ड्रामे के बाद गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गगन ने संगठित अपराध नियंत्रण इकाई टीम (ओ.सी.सी.यू.) के ऊपर फायर करने की कोशिश की थी परन्तु पुलिस टीम ने उसके प्रयास को विफल बनाते हुए गैंगस्टर को गिरफ्तार कर लिया।

डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने संगठित अपराध नियंत्रण इकाई टीम के सदस्यों को बहादुरी दिखाने पर ईनाम देने का ऐलान किया है और कहा कि इस गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा लगातार छापे मारे जाएंगे। गगन उन 5 संदिग्ध अभियुक्तों में एक था, जिन्होंने गोल्ड डकैती में अहम योगदान दिया था। यह घटना लुधियाना में लगभग 3 सप्ताह पहले हुई थी। 

गगन दीप जज उर्फ गगन जज तथा उसके गैंग के सदस्यों की 2 दर्जन से अधिक अपराधों जिनमें कांटैक्ट किङ्क्षलग, फिरौती मांगने, वाहनों की छीनाझपटी व अन्य मामले शामिल हैं, में संलिप्तता है। पुलिस फोर्स को उसकी अन्य अभियुक्तों के साथ तलाश थी, जिसमें जयपाल भी शामिल है। पुलिस आप्रेशन की जानकारी देते हुए संगठित अपराध नियंत्रण इकाई के आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह ने कहा कि डी.जी.पी. ने समूची टीम को इस कार्य के लिए बधाई दी है। आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह ने रहस्योद्घाटन किया कि गगन जज के कब्जे से 31 लाख रुपए की नकदी, 1 पिस्तौल, 2 मैगजीन तथा 50 कारतूस बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा कि गैंग के सदस्य एक-दूसरे से वायरलैस हैंडसैटों पर बातचीत किया करते थे ताकि उनकी फोन कॉल का पुलिस को पता न चल सके। गैंगस्टर के कब्जे से 3 वायरलैस हैंडसैट भी बरामद हुए हैं और साथ ही चोरी की एक आई-20 कार भी बरामद की गई है। 

4-5 अन्य वांछित गैंगस्टर्स की गिरफ्तारियां भी जल्द संभावित
डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने कहा कि पंजाब पुलिस पंजाब में से गैंगस्टर्स की संस्कृति को पूरी तरह से खत्म करने के प्रति वचनबद्ध है तथा पुलिस पड़ोसी राज्यों के साथ तालमेल करते हुए काम कर रही है। ट्राईसिटी की पुलिस ने राज्य पुलिस के साथ पूरा तालमेल बनाया हुआ है ताकि अपराधी व गैंगस्टर इस ट्राईसिटी की सीमाओं का फायदा न उठा सकें। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस के रडार पर 4 से 5 अन्य वांछित गैंगस्टर भी हैं तथा उन्हें भी जल्द काबू कर लिया जाएगा। संगठित अपराध नियंत्रण इकाई गैंगस्टर्स व उनसे संबंधित अपराधों से निपटने में पूरी तरह से सक्षम है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News