सोशल मीडिया पर अपलोड की बच्चे की अश्लील Video, मामला हैरान कर देगा

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 11:45 AM (IST)

मोगा: हिमाचल प्रदेश के शहर पंझोर कालका रहते मोगावासी एक लड़के द्वारा अपने मोबाइल फोन से सोशल मीडिया पर बच्चे की अश्लील वीडियो वायरल करने के मामले को गंभीरता से लेते मोगा पुलिस ने डी.आई.जी. साइबर सैल क्राइम ब्रांच पंजाब के आदेशों पर थाना सिटी साऊथ में कथित आरोपी मनीष कुमार निवासी मटांवाला वेहड़ा हाल पिंझोर कालका हिमाचल के खिलाफ इन्फार्मेशन टैक्नोलॉजी एक्ट 67बी के तहत मामला दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है। इस मामले की जांच थाना सिटी साऊथ के इंस्पैक्टर प्रताप सिंह द्वारा की जा रही है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डी.आई.जी. साइबर सैल क्राइम ब्रांच पंजाब ने मोगा पुलिस को पत्र लिखकर एक लड़के द्वारा सोशल मीडिया पर बच्चे की अश्लील वीडियो वायरल करने के मामले का आदेश दिया था, जिस पर मोगा पुलिस द्वारा की गई जांच दौरान पता लगा कि उक्त मोबाइल फोन जिससे वीडियो अपलोड की गई, उसका सिम शिवम कुमार निवासी मटांवाला वेहड़ा मोगा के नाम पर है, जिस पर पुलिस ने उसको उक्त मामले में अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया, तो उसने बताया कि मैं मेहनत मजदूरी का काम करता हूं, मैं अपने भाई मनीष कुमार को अपने दस्तावेजों के आधार पर सिम लेकर उसको दिया था।

उक्त सिम का प्रयोग मैं काफी समय से कर रहा हूं, जो मुझे मेरे भाई ने लेकर दिया था, लेकिन मैं उसका दुरुपयोग नहीं किया, जो फेसबुक आई.डी. कुछ समय पहले चलती थी, वह अब बंद हो चुकी है। मैं आज तक कोई भी अश्लील वीडियो अपनी फेसबुक आई.डी. से शेयर नहीं की। जांच अधिकारी इंस्पैक्टर प्रताप सिंह द्वारा की गई जांच तथा रिकार्ड की जांच करने पर पता चला कि उक्त मोबाइल फोन पर बच्चों की एक अश्लील वीडियो अपलोड हुई है, जो शिवम कुमार निवासी मटांवाला वेहड़ा मोगा का है, लेकिन उसने कहा कि उसका छोटा भाई मनीष कुमार उक्त सिम का प्रयोग करता है। पुलिस ने जांच के बाद उक्त मामले में कानूनी राय हासिल करके कथित आरोपी मनीष कुमार के खिलाफ उक्त मामला दर्ज किया है, जिसकी गिरफ्तारी बाकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News