Oman में पलटे समुद्री जहाज में Punjab का Merchant Navy अधिकारी लापता, परिवार मांग रहा मदद

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 09:31 AM (IST)

पठानकोट: कुछ दिन एक समुद्री जहाज यू.ए.ई. से यमन के लिए रवाना हुआ था, जिसके बाद जैसे ही वह ओमान के समुद्र क्षेत्र में पहुंचा तो वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसके चलते वह डूब गया। उक्त हादसे में चालक दल के 16 सदस्य लापता हो गए, जिनमें से अभी भी 6 लापता है जबकि बचाव कार्य चलाने के बावजूद 6 क्रू मैंबर अभी भी लापता हैं।

इनमें से 4 भारतीय मूल के हैं और इन 4 में से एक पठानकोट का रहने वाला है, जिसकी पहचान राजिंदर मिन्हास के रूप में हुई है, जो अब तक इस जहाज में मुख्य अधिकारी के रूप में तैनात था। लेकिन उनका अभी तक कोई अता- पता नहीं चल सका, जिसके चलते उनके परिवार में शोक की लहर है और परिवार के लोग काफी परेशान हैं। परिवार वालों ने भारत सरकार से मांग करते हुए उन्हें ढूंढने की गुहार लगाई है। परिवार की चिंता इसलिए बढ़ गई है कि पिछले  काम करते हैं और वह 11 जुलाई को शिप पर ड्यूटी करने गए थे और उन्हें 14 जुलाई को खबर मिली थी कि उनका शिप पलटने के कारण डूब गया है। इसके बाद 17 जुलाई को पता चला कि शिप  मै काम करने वाले 16 व्यक्तियों में से 9 मिल गए हैं, जिसमें एक बॉडी भी मिली है जबकि 6 लोग अभी भी लापता हैं जिनके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

निर्मल मिन्हास ने कहा कि वह सर्च ऑप्रेशन बंद न करें और उसे जारी रखें ताकि राजिंदर मिन्हास के बारे में पुख्ता जानकारी मिल सके। उन्होंने भारत सरकार से मांग करते हुए कहा कि उनके बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है, इसके लिए वह उनकी सहायता करते हुए उन्हें ढूंढ़ने का सहयोग करें, ताकि उनके बारे में पता चल सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News