Punjab : आखिर किसके इशारे पर केजरीवाल व राघव चड्डा पर हमलावर हुए थे बिट्टू, जानें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 06:13 PM (IST)

लुधियाना  (हितेश) : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले लुधियाना से कांग्रेस के एमपी रवनीत बिट्टू मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए हैं, इस दौरान उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से 10 साल पुराने निजी रिश्तों का हवाला दिया है, जिसके बाद से चर्चा शुरू हो गई है कि क्या अमित शाह के इशारे पर ही बिट्टू कुछ दिनों पहले भगवंत मान की दोस्ती भूल अरविंद केजरीवाल व राघव चड्डा पर हमलावर हो गए थे।

यहां बताना उचित होगा कि बिट्टू और भगवंत मान कई बार खुलेआम एमपी के समय हुई अपनी दोस्ती की बात कबुल चुके हैं, जिसे लेकर दोनों नेताओं को अपनी पार्टी के भीतर विरोध का सामना करना पड़ा है।  लेकिन लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद से बिट्टू के रवैये में बदलाव नजर आ रहा था जिसके तहत उन्होंने नगर निगम चुनाव में हो रही देरी, विकास कार्य ठप्प होने के मुद्दे पर नगर निगम ऑफिस को ताला लगाने के मामले में केस दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी देने के दौरान वायदा खिलाफी के आरोप में आम आदमी पार्टी की सरकार के साथ सीएम मान को भी निशाना बनाया।

यह भी पढ़ें- पंजाब सियासत से जुड़ी बड़ी खबर, BJP में शामिल हुए AAP के 2 बड़े चेहरे

इसी तरह बिट्टू ने कारकस यूटीलाईजेशन प्लांट को ताला लगाने के आरोप में केस दर्ज होने को लेकर भी मुख्यमंत्री पर जमकर भड़ास निकाली और गिरफ्तार करने की चुनौती दी गई। इसके बाद ई.डी. द्वारा दिल्ली में शराब घोटाले के आरोप में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया तो राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के स्टेंड के उल्ट बिट्टू ने ईडी की कार्रवाई का समर्थन करते हुए पंजाब में एक्साइज पॉलिसी की आड़ में घोटाला करने के आरोप में सी.एम. मान के साथ राघव चड्डा को कार्रवाई के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी गई।

इससे पहले बिट्टू द्वारा लगातार राघव चड्डा पर पंजाब का पैसा लूटकर विदेश भागने की टिप्पणी की जा रही थी जिसे लेकर अब तस्वीर लगभग साफ हो गई है कि सब कुछ अमित शाह के इशारे पर हो रहा था जो बात बिट्टू ने भी यह कहकर कबूल कर ली है कि अमित शाह का फोन आने के बाद ही उन्होंने एकाएक दिल्ली पहुंच कर भाजपा को ज्वाइन किया है।

यह भी पढ़ें-Breaking: ED के शिंकजे में पंजाब के DC का CA, तस्वीरें आई सामने


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News