डेरा बाबा नानक में टेंट सिटी की शुरू हुई ऑनलाइन व ऑफलाइन बुकिंग

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 05:23 PM (IST)

डेरा बाबा नानक(कंवलजीत): श्री गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित गांव मान में 40 एक्ड़ में टैंट सिटी का निर्माण करवाया जा रहा है।

dera baba nan  tent city  booking  start

जानकारी के अनुसार 666 टैंट लगाए जाएंगे। इस टैंट सिटी को 3 भागों में बांटा गया है जिसमें 6 यात्रियों के ठहरने के लिए, एस काटिस जिसमें वी.आई.पी. के लिए 2 बैड़ का प्रबंध किया गया है व 3 दरबार टैंट जिसमें वी.वीआई.पी. के लिए 4 बैड होंगे। सारी टैंट सिटी में 3540 यात्री ठहरेंगे जिसकी रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन व ऑफलाइन होगी। जगह-जगह पर सी.सी.टी.वी. कैमरों का प्रबंध किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से टैंट सिटी में पूरे प्रबंध किए गए हैं। निजी गाडिय़ों के ठहरने के लिए 7 एक्ड़ में पार्किंग बनाई गई है। संगतों के पानी पीने के लिए जगह-जगह आर.रो. सिस्टम लगाया गया है। 120 अटैच बाथरूम व बाकी कॉमन बनाए गए हैं। टैंट में संगतों के लिए लंगर, लाईटों अन्य सुविधाओं का पूरा प्रबंध किया गया है।

PunjabKesari

इस दौरान पी.डब्लयू.डी. अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में 80 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। एक नवंबर तक बाकी रहता काम भी पूरा कर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आने वाली संगतों को टैंट सिटी में कोई भी मुश्किल नहीं आने दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News