अगर आप Online Shopping कर रहे हैं, तो हो जाएं सावधान

10/23/2019 11:08:05 AM

खन्ना: ऑनलाइन शॉपिंग करना एक व्यक्ति को इतना महंगा पड़ा कि उसे एक कमीज की कीमत 52 हजार 983 रुपए अदा करनी पड़ी। इस संबंधी एक शिकायत सिटी-1 एस.एच.ओ. कुलजिंदर सिंह को देते हुए जहां एक ओर कथित लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है, वहीं दूसरी ओर उसके खून-पसीने की कमाई को जल्द से जल्द वापस दिलाने की मांग भी की है।

PunjabKesari

पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकत्र्ता ने बताया कि उसने ऑनलाइन के माध्यम से एक शर्ट खरीदते हुए उसकी बनती कीमत जोकि 1009  थी को अदा भी कर दिया था। ऑनलाइन मंगवाई शर्ट की जगह उन्हें दूसरी शर्ट भेज दी गई। जब इस संबंध में उसने अपनी पसंद वाली शर्ट भेजने को कहा तो कंपनी वालों ने कहा कि अगर वह रकम चाहते हैं तो उनके मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आएगा जिसके बदले में उन्हें अपना अकाऊंट नंबर देना होगा जिसके बदले उसका पैसा उसके अकाऊंट में क्रैडिट कर दिया जाएगा।

PunjabKesari

इसी बीच उन लोगों ने बड़ी चालाकी और नौसरबाजी से उसका बैंक खाता नंबर लेते हुए उसमें से 52983 रुपए निकालने के उपरांत अपने मोबाइल स्विच ऑफ कर लिए। जिस संबंधी एक शिकायत पुलिस को दी गई है। सिटी वन एस.एच.ओ. कुलजिंदर सिंह ने शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि दरअसल यह मामला साइबर क्राइम से जुड़ा हुआ है। जिसके चलते शिकायतकत्र्ता को उपरोक्त विभाग के कार्यालय में भी शिकायत दर्ज करवानी होगी। 


Vatika

Related News