जालंधर में एक चैनल को Interview देने आ रहा था Amritpal, फिर से चकमा दे ऐसे हुआ फरार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 10:02 AM (IST)

होशियारपुरः पंजाब पुलिस ने होशियारपुर के एक गांव में भगोड़े अलगाववादी अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगियों के मौजूद हो सकने की जानकारी मिलने के बाद इलाके में घर-घर जाकर व्यापक तलाश अभियान शुरू किया है। पता चला है कि अमृतपाल सिंह सरेंडर करने की तैयारी में था लेकिन एक बार फिर वह पंजाब पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

 सूत्रों का कहना है कि अमृतपाल सिंह एक इंटरनेशनल चैनल को इंटरव्यू देने के लिए जालंधर वापिस जा रहा था। उसका प्लान था कि वह पहले इस पूरे मामले को लेकर बयान देगा और फिर पंजाब पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर देगा, लेकिन पुलिस को इस बारे पचा चल गया। पुलिस को संदेह था कि भगोड़ा अमृतपाल और उसके सहयोगी कार में यात्रा कर रहे थे, जिसके बाद पंजाब पुलिस की ‘काउंटर इंटेलिजेंस' शाखा ने फगवाड़ा में उस कार का पीछा किया। उन्होंने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि वाहन में तीन या चार लोग सवार थे और ये लोग यहां मरनीयां कलां में गुरुद्वारा भाई चंचल सिंह के निकट अपनी कार छोड़कर भाग गए। वहीं पुलिस द्वारा गांव की मंगलवार रात को घेराबंदी की गई और तलाश अभियान शुरू किया गया।

इसके अलावा सड़कों पर जांच चौकियां और अवरोधक लगाए गए। पुलिस ने संदिग्धों को पकड़ने के लिए मंगलवार देर रात घर-घर जाकर भी तलाशी ली। अमृतपाल के फरार हो जाने के बाद से पंजाब पुलिस हाई-अलर्ट पर है। अमृतपाल और उसके सहयोगियों ने एक गिरफ्तार व्यक्ति की रिहाई की मांग को लेकर अमृतसर के निकट अजनाला थाने पर धावा बोल दिया था। इस घटना के करीब तीन सप्ताह बाद 18 मार्च को पुलिस ने उसके और उसके खालिस्तान समर्थक ‘वारिस पंजाब दे' संगठन के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। अमृतपाल उसके बाद से ही फरार है। वह 18 मार्च को जालंधर जिले से भाग निकला था। अमृतपाल और उसके सहयोगियों के खिलाफ वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिसकर्मियों पर हमले और लोकसेवकों के कर्तव्य निर्वहन में बाधा उत्पन्न करने से संबंधित कई आपराधिक आरोपों के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। अमृतपाल का एक नया वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें वह अपने प्रमुख सहयोगी पपलप्रीत सिंह के साथ दिख रहा है। वीडियो में अमृतपाल सिंह बिना पगड़ी के और मास्क पहने हुए दिख रहा है। इस सीसीटीवी फुटेज पर कोई तिथि नहीं है और यह दिल्ली के एक बाजार का बताया जा रहा है। इसमें भगोड़ा अमृतपाल काला चश्मा पहने सड़क पर चलते हुए दिख रहा है, जबकि पपलप्रीत सिंह एक बैग के साथ उसके पीछे चलता दिख रहा है। इस नये फुटेज पर पंजाब पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या वीडियो में दिख रहे व्यक्ति अमृतपाल सिंह और उसका सहयोगी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News