‘ऑप्रेशन ब्ल्यू स्टार’ की बरसी को लेकर पंजाब पुलिस सतर्क

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 09:22 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): ऑप्रेशन ब्ल्यू स्टार की बरसी के संदर्भ में सिख संगठनों द्वारा अमृतसर में किए जाने वाले आयोजन को लेकर प्रदेश भर की पुलिस अलर्ट पर रखी गई है। इंटैलीजैंस विंग को पूरी तरह सरगर्म रहते हुए इनपुट्स प्रदान करने को कहा गया है ताकि किसी भी अवांछित कार्रवाई को रोका जा सके। इसके साथ ही जिला पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने इलाकों में गर्मख्यालियों की गतिविधियों की निगरानी करने के लिए कहा गया है।

6 जून को होने वाले आयोजन के संबंध में हालांकि जत्थेदार श्री अकाल तख्त द्वारा भी संगत को शांति बनाए रखकर बरसी में शामिल होने की अपील की गई है लेकिन प्रदेश की पुलिस पिछले एक वर्ष के दौरान पकड़े गए खालिस्तान समॢथत लोगों की वजह से कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। पुलिस उच्चाधिकारियों द्वारा इंटैलीजैंस विंग के जरिए पिछले करीबन 10 दिनों से समारोह के आयोजकों पर नजर रखी जा रही है और साथ ही विदेशों से आने वाले, खासकर कनाडा, जर्मनी व अन्य यूरोपीय देशों से आने वाले लोगों के ब्यौरे भी जांचे जा रहे हैं ताकि श्रद्धालुओं की आड़ में ‘अवांछित’ तत्व समारोह स्थलों में दाखिल न हो जाएं। 

पंजाब पुलिस उच्चाधिकारियों के मुताबिक हालांकि पिछले करीबन 33 वर्ष से जून के इस पहले सप्ताह में पंजाब पुलिस का काम बढ़ जाता है लेकिन इस बार 1 जून को फरीदकोट में हुए ‘पंथक इकट्ठ की वजह से पंजाब पुलिस के सभी यूनिट पहले से ही अलर्ट पर होने की वजह से इस बार काम थोड़ा आसान हो गया। अमृतसर में होने वाले आयोजन को लेकर पुलिस कमिश्नरेट अमृतसर को फोर्स डिप्लॉयमैंट का आकलन करके जरूरत के मुताबिक पुलिस मुलाजिम पुलिस जिला बटाला, तरनतारन, गुरदासपुर व पी.ए.पी. से लेने को कहा गया है। डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा ने शनिवार को खुद अमृतसर का दौरा करके स्थिति का जायजा लिया है जबकि डी.जी.पी. लॉ एंड ऑर्डर हरदीप सिंह ढिल्लों भी पिछले एक सप्ताह के दौरान पूरे सीमावर्ती जिलों का दौरा करके माहौल का जायजा ले चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News