स्वाइन फ्लू, डेंगू व कोरोना का प्रकोप बरकरार, इतने नए मरीज आए सामने

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 11:40 PM (IST)

लुधियाना (सहगल) : महानगर में स्वाइन फ्लू का प्रकोप बरकरार है। स्थानीय अस्पतालों में आज स्वाइन फ्लू के 11 मरीज सामने आए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनमें 3 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि की गई है स्थानीय अस्पतालों में अब तक 552 मरीजों को स्वाइन फ्लू की आशंका के तहत भर्ती किया गया। स्वास्थ्य विभाग में इनमें से 109 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि की है। इन मरीजों में 44 मरीज जिले के रहने वाले हैं, जबकि 65 दूसरे जिलों आदि से संबंधित हैं। 443 मरीजों को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है।

वहीं डेंगू के लक्षण वाले 25 मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इनमें 6 मरीजों को पॉजिटिव बताया है। इनमें 5 मरीज जिले के रहने वाले हैं। अब तक जिले में डेंगू के 116 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं, जबकि 129 दूसरे जिलों व राज्यों से संबंधित है 1553 मरीजों को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है। वहीं 

स्वास्थ्य विभाग ने आज 5 मरीजों को मलेरिया होने की पुष्टि की है, जिले में मलेरिया के मरीजों की संख्या 19 हो गई है। वहीं स्थानीय अस्पतालों में कोरोना के 3 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, इनमें से एक जिले का रहने वाला है जबकि 2 दूसरे जिलों आदि से संबंधित हैं। जबकि 3 मरीजों को आज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News