बलात्कार पीड़ित महिला का छलका दर्द, बेटी को दरिंदे से बचाने के लिए उठाया ऐसा कदम

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 12:03 PM (IST)

लुधियाना(खुराना/राम): थाना मोती नगर के अंतर्गत पड़ते शेरपुर इलाके में मैडीकल स्टोर के संचालक की कथित धक्केशाही का शिकार हुई बलात्कार पीड़ित प्रवासी महिला का दर्द एक बार फिर से छलक उठा है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि जब कथित आरोपी ने उसकी 12 वर्ष की नाबालिग बेटी की इज्जत से खेलने की नापाक साजिश रची तो उसके सब्र का बांध टूट गया और उसने आरोपी को सबक सिखाने की नीयत से कानून का दरवाजा खटकटाने की ठान ली।

यह भी पढ़ेंः सी.एम चन्नी द्वारा किए सस्ती बिजली के ऐलान के बाद जानें क्या है पंजाब के हाल

उसने आरोपी के खिलाफ पुलिस को शिकायत करने के लिए किसी तरह से हौसला बनाया लेकिन शिकायत करने के बाद भी उसे थाना मोती नगर में 3 दिनों तक कई चक्कर काटने पड़े। इसके बावजूद नतीजा जीरो ही रहा क्योंकि पुलिस ने कथित आरोपी को गिरफ्तार करने की जगह उलटा उस पर ही कई प्रकार के सवाल दागते हुए आरोपी के साथ समझौता करने के लिए दबाव बनाया। अंत में मामला मीडिया में सुर्खियां बनने के बाद आनन-फानन में पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया गया, लेकिन यहां भी 72 घंटे बीत जाने के बाद पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के मामले में नाकामयाब साबित हुई है।

यह भी पढ़ेंः जालंधर में कुछ सीटों पर ठंडी पड़ी ‘आप’, बगावत के आसार

 

पीड़िता ने आरोप लगाए हैं कि उसकी शिकायत के बाद भी आरोपी लगातार थाना मोती नगर के चक्कर लगाता रहा, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार करना तो दूर, उससे पूछताछ करना भी जरूरी नहीं समझा। उसने पंजाब सरकार सहित महिला आयोग व चेयरपर्सन पंजाब महिला कमीशन मनीषा गुलाटी से इंसाफ की गुहार लगाते हुए आरोपी की गिरफ्तारी व इंसाफ के लिए मांग की है क्योंकि वह इंसाफ लेने के लिए इधर-उधर भटक रही है।

यह भी पढ़ेंः हाईटैक हुए चोर, YouTube से देख कर सीखते हैं चोरी करना

पीड़िता के समर्थन में उतरा वाल्मीकि समाज
वहीं, इस मामले में वाल्मीकि समाज के नेता निक्कू भारती ने पीड़ित महिला के समर्थन में उतरते हुए कहा कि वह महिला को इंसाफ दिलवाने के लिए अपने खर्च पर कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। प्रधान निक्कू भारती ने कहा कि पीड़िता को धोखे से आरोपी ने अपनी हवस का शिकार बनाया और अब जब पीड़िता 4 महीने की गर्भवती है तो आरोपी उसकी 12 वर्ष की नाबालिगा बेटी को अपनी भूख का शिकार बनाने की साजिशें रच रहा है व महिला की बेहोशी की हालत में बनाई गई वीडियो व फोटो दिखाकर उसे ब्लैकमेल कर रहा है। उन्होंने पुलिस को कहा कि जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर उसे सलाखों के पीछे धकेला जाए, अन्यथा ढोलेवाल के इलाका निवासियों सहित समाज के गण्यमान्य नेताओं व महिलाओं द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कमिश्नर कार्यालय में अनिश्चितकालीन समय के लिए धरना प्रदर्शन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदार थाना मोती नगर पुलिस होगी।

यह भी पढ़ेंः अब MSP को लेकर किसानों और सरकार होंगे आमने-सामने

क्या कहते हैं एस.एच.ओ.
थाना मोती नगर के एस.एच.ओ. विजय कुमार ने कहा कि पीड़ित महिला का उनकी टीम द्वारा मैडीकल करवाया गया है और आरोपी की तलाश में लगातार छापेमारियां की जा रही हैं। उन्होंने पीड़ित द्वारा पुलिस कर्मचारी व जांच अधिकारी सुलखन सिंह के खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि पुलिस पूरी ईमानदारी से अपना काम कर रही है और जल्द ही आरोपी को काबू कर उसे उसके किए गुनाह की सजा दिलाई जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News