सुरक्षाबलों को भ्रमित करने के लिए अपनी सीमा में ड्रोन उड़ा रहा पाकिस्तान

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 08:24 AM (IST)

अमृतसर/अजनाला(इंद्रजीत, बाठ): पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सुरक्षा एजैंसियों व सुरक्षा बलों को भ्रमित करने के लिए अपनी सीमा में ड्रोन उड़ाने का सिलसिला जारी है, जिसमें सुरक्षा को खतरा कम और लोगों में भयभीत करने का मकसद अधिक है।

बीते दिन अजनाला के रमदास क्षेत्र सीमा रेंज के निकट ड्रोन की आवाज ने क्षेत्र वासियों को डरा दिया था, जिसके कारण पुलिस और सुरक्षा बलों को सर्च ऑप्रेशन चलाने पड़े।  डी.एस.पी. अजनाला सोहन सिंह ने बताया कि क्षेत्र के लोगों ने सूचना दी थी कि ड्रोन की तेज आवाज आ रही है। इस पर पुलिस फोर्स को सतर्क करके इलाके की और छानबीन की गई। उन्होंने दलबल के साथ सर्च ऑप्रेशन भी शुरू किया पर ड्रोन का कोई अता-पता नहीं चल सका। 

दूसरी ओर कुछ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा के निकट अक्सर ड्रोन उड़ाए जाते हैं, जो भारत की सीमाओं में नहीं आते हैं। ड्रोन कई प्रकार के हैं। इनमें कुछ ऐसे हैं जिनकी आवाज बहुत ज्यादा होती है जो सर्दी के दिनों में सन्नाटा होने से अधिक फैलती है और टकराकर वापस आने से और भी तेज हो जाती है। इसी कारण गांव के लोग दूर से ड्रोन की आवाज को भी निकट समझ बैठते हैं, लेकिन वास्तविकता में ये ड्रोन पाकिस्तान की सीमा में होते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News