पाकिस्तान को लेकर कैप्टन अमरिंदर ने की PM मोदी से अपील

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2019 - 05:32 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वो पाकिस्तान के नारोवाल में सदियों पुराने गुरु नानक पैलेस की तोड़फोड़ की जांच करवाने के लिए पाकिस्तान सरकार पर दबाव बनाएं । 

 

कैप्टन सिंह ने आज यहां कहा कि यदि केंद्र सरकार पाकिस्तान से अनुमति लेकर दे तो पंजाब सरकार इस इमारत के फिर से निर्माण के लिए तैयार है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सिख विरासती संपत्ति को तोड़ने की तरफ मोदी का ध्यान दिलाने के लिए एक पत्र लिखा है जिसमें गुरु नानक महल को तोड़े जाने का मामला पाकिस्तान सरकार के समक्ष उठाएं ताकि सभी दोषियों को कानून के कटघरे में लाया जाए। मुख्यमंत्री ने सिख विरासत के सभी स्मारकों के रखरखाव के लिए पाकिस्तान सरकार पर दबाव बनाने की मांग की है। ऐसी इमारतों को संभालने की जरूरत है ।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि यदि भारत सरकार पाकिस्तान से अनुमति लेकर दे तो पंजाब सरकार इस ऐतिहासिक इमारत का पुन: निर्माण करेगी। इस विरासती संपत्ति के साथ तोड़फोड़ किए जाने से दुनिया भर में बसने वाले सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। प्रधानमंत्री को लिखे एक अर्ध-सरकारी पत्र में कैप्टन सिंह ने कहा है कि कुछ मीडिया रिपोर्टर्स के अनुसार यह इमारत तकरीबन 4 सदियों पुरानी है और यहां बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालु जाते रहे हैं। इस इमारत को अब लालची लोगों ने गिरा दिया है। यह ऐसे समय पर घटी है जब गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है ।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News