शहादत का जाम पीने से पहले जवान राजेश ने परिवार को कहे थे यह अंतिम बोल... (तस्वीरें)

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 03:51 PM (IST)

मुकेरियांः जम्मू -कश्मीर के राजौरी ज़िला के मंजाकोट सैक्टर के तरकुंडी इलाके में पाकिस्तानी सेना द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी में मुकेरियां के गांव कलीचपुर कलोता के जे. सी. ओ. सूबेदार राजेश कुमार पुत्र राम चंद शहीद हो गया। उक्त जवान 60 एस. ए. टी. ए. रेजीमेंट में तैनात थे। शहीद की मृतक देह राजौरी सैक्टर से जहाज़ के जरिए नगरेटा जम्मू में लाई जा रही है।

PunjabKesari

पिता को पुत्र की शहादत पर गर्व
शहीद के पिता राम चंद को कुछ समय पहले हार्ट अटैक हुआ था और वह भी इस फ़ौज के यूनिट में हवलदार सेवा मुक्त हुए थे। शहीद के पिता राम चंद ने कहा कि हमें अपने पुत्र की शहादत पर गर्व है।

PunjabKesari

शहादत से कुछ समय पहले ही परिवार के साथ हुई थी बात
शहीद  की माता ने कहा कि शहादत से कुछ समय पहले ही उन्होंने परिवार का हाल-चाल पूछा था और अपनी बेटी रीया (13) और पुत्र जतीन के साथ दिसंबर में छुट्टी आने का वायदा किया था। इस दौरान पत्नी को फ़ोन पर बातचीत करते राजेश ने कहा था कि बीमार पिता का ध्यान रखना।

350 किलोमीटर का सफ़र मोटरसाइकिल पर तय कर राजौरी पहुंचे थे राजेश
लॉकडाऊन के कारण ड्यूटी ज्वाइन करने के आदेश मिले तो 28 मई को वह छुट्टी काट कर मोटरसाइकिल के जरिए 350 किलोमीटर का सफ़र करते हुए ही सैक्टर राजौरी पहुंच गए थे। उनमें देश प्रति प्यार का जज़्बा बहुत था। उनका संस्कार पैतृक गांव कलीचपुर कलोता में सरकारी सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News