आतंकवाद पर रोक नहीं लगाई तो रोक देंगे पाकिस्तान का पानी: गडकरी

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 11:36 AM (IST)

अमृतसर: केन्द्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने आंतकवाद पर रोक नहीं लगाई तो भारत पाकिस्तान को जा रहे नदियों के पानी पर रोक लगा सकता है। गडकरी ने बुधवार को यहां पत्रकारों से कहा कि 1960 में हुई जल संधि के अनुसार भारत की छह में से तीन नदियों का पानी पाकिस्तान को दिया जाता है। उन्होंने कहा कि संधि में लिखा गया है कि आपसी प्रेम और भाईचारे के चलते नदियों का पानी पाकिस्तान को दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान भारत के खिलाफ आंतकवाद पर अंकुश नहीं लगाता तो भारत सरकार पाकिस्तान को जा रहे नदियों के पानी पर रोक लगा सकता है।

PunjabKesari

गडकरी ने कहा कि केन्द्र सरकार की देश की सभी दरियाओं को एक दूसरे के साथ जोडऩे की योजना है जिससे देश के सभी राज्यों की पानी की समस्या सुलझाई जा सकेगी। उन्होंने कहा कि छह राज्यों में बांध का निर्माण किया जा रहा है जिनमें से शाहपुर कंडी का बांध तैयार हो चुका है। उन्होंने कहा कि 26 हजार एकड़ में बने शाहपुर कंडी बांध का पानी पंजाब और हरियाणा को दिया जाएगा। यहां 206 मेगावाट बिजली का भी उत्पादन किया जाएगा। पंजाब में पटियाला फीडर से जालंधर, कपूरथला और होशियारपुर के किसानों को लाभ होगा। 

Image result for आतंकवाद पाकिस्तान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पांच वर्षों दौरान किए गए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए गडकरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास कार्यों के नाम पर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने देश में चार और छह मार्ग की सड़कों का बढिय़ा निर्माण करवा कर देश में एक क्रांति ला दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से कटरा तक एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जा रहा है जिसके पूरा होने पर दिल्ली से कटरा की दूरी कम होकर 572 किलोमीटर रह जाएगी। इसी प्रकार दिल्ली से अमृतसर की दूरी केवल चार घंटे में तय की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि गुडग़ांव से मुम्बई तक बनाए जा रहे हाई-वे से दिल्ली से मुम्बई का सफर 12 घंटे में तय किया जा सकेगा। इस प्रकार अमृतसर से मुम्बई 17 घंटों में पहुंचा जा सकेगा। पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के लिए बनाए जा रहे गलियारा के संबंध में उन्होंने कहा कि गलियारा तीन से चार माह में बन कर तैयार हो जाएगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News