Panchayat Election : Ludhiana में Voting को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 10:53 AM (IST)

मुल्लांपुर दाखा (कालिया): जिले के 784 गांवों के 1408 पोलिंग बूथों पर 1237341 वोटर सरपंचों और पंचों के चुनाव के लिए अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करने के लिए सुबह 7.30 बजे लंबी लाइनों में लग गए जबकि वोट पड़ने के काम सुबह 8 बजे शूरू हुआ। वोटरों में वोट डालने को लेकर भारी उत्साह देखने को मिला। 

PunjabKesari

बता दें कि जिला लुधियाना में कुल 941 ग्राम पंचायतें हैं, जिनमें से 157 पंचायतें सर्वसम्मति से चुनी गई हैं और बारी रहते 784 गांवों में वोटिंग हो रही है। वोटिंग के लिए 1408 बूथ बनाए गए हैं, इनमें से कुल 12.37 लाख वोटरों में से 6.5 लाख पुरुष, 5.8 लाख महिलाएं और 21 तीसरे लिंग से संबंधित हैं। जिला प्रशासन की ओर से 38 अति संवेदनशील और 177 संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतदान सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक होगा और वोटों की गिनती मतदान समाप्ति के बाद उसी दिन की जाएगी।

PunjabKesari

चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से करवाने के लिए 7040 के करीब सिविल कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा चुनाव पारदर्शी ढंग और शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए शरारती तत्वों पर बाज की आंख रखी जा रही है। गांव भनोहड़ में चुनाव को लेकर सरपंची के उम्मीदवार गले मिल कर खड़े नजर आए। वहीं बुजुर्ग, दिव्यांग वोटर भी अपनी वोट देते नजर आ रहे हैं। कई गांवों में वोटों को लेकर शादी जैसा माहौल बना हुआ है। इसका मुख्य कारण पार्टी बाजी से ऊपर उठ कर चुनाव करवाना है।     

   PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News