पंजाब की मशहूर University में बवाल, Students के खाने से निकला कीड़ा

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 09:37 AM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाबी यूनिवर्सिटी के अंबेडकर हॉस्टल में उस समय हंगामा  हो गया जब वहां की मेस में एक छात्र के खाने में कीड़ा निकला। छात्रों ने डीन स्टूडेंट वेलफेयर गर्ल्स कार्यालय को घेरकर बंद कर दिया और जोरदार नारेबाजी की। जब डीन अपने कार्यालय से निकलने लगे तो छात्रों ने उन्हें रास्ते में घेर लिया। मामला बढ़ता देख डीन ने छात्रों के साथ बैठक भी की। मेस ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई समेत सभी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

इस मौके पर छात्रों ने कहा कि डाइट रेट 32 रुपए कर दिया गया है, लेकिन हॉस्टल मेस में उन्हें गुणवत्तापूर्ण खाना नहीं मिल रहा है। रोजाना अधिकारियों को समस्याओं से अवगत कराया जा रहा है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। छात्रावास में उन्हें प्रतिदिन विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन पानी की कमी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा सीवरेज जाम की भी समस्या है, जगह-जगह सीवेज जाम होने से कीचड़ और मच्छरों के कारण बीमारियां फैलने का डर है, जिसके चलते मजबूरन विरोध प्रदर्शन करना पड़ रहा है। 

उन्होंने कहा कि वह पहले भी दफ्तर में बात करने गए थे, लेकिन वह बाहर चले गए, जिस पर छात्रों ने उन्हें रास्ते में ही रुकने का आग्रह किया। छात्रों ने कहा कि पूरे दिन की मेहनत के बाद डाइट रेट 30 रुपए किया जाए, पानी की समस्या का तुरंत समाधान किया जाए। मेस ठेकेदार के खिलाफ टेंडर रद्द करने को भी कहा गया है। छात्रों ने बताया कि होस्टल की कमी के कारण एक कमरे में 4-4 विद्यार्थी रह रहे है। इसके लिए नया होस्टल बनाने की मांग की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News