अलविदा 'आप': पूर्व जोन प्रधान परमजीत सचदेवा ने छोड़ी पार्टी (Watch Video)

punjabkesari.in Tuesday, Oct 30, 2018 - 12:24 PM (IST)

होशियारपुर(जैन): दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (आप) को आज उस समय भारी धक्का लगा जब पार्टी की टिकट पर 2017 का होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे वाले पार्टी के प्रमुख नेता व पूर्व दोआबा जोन प्रधान परमजीत सचदेवा ने आज ‘आप’ को अलविदा कहते हुए राजनीति से भी संन्यास लेने की घोषणा की। 

 यहां आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए  सचदेवा ने कहा कि वह लम्बे अर्से से सामाजिक कार्यों में सक्रिय हैं। वर्ष 2016 में मैंने आप के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल से प्रभावित होकर बिना किसी स्वार्थ के पार्टी ज्वायन की थी। पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारियों को मैं बाखूबी निभाता रहा तथा पार्टी की टिकट पर वर्ष 2017 में मैंने होशियारपुर विधानसभा का चुनाव भी लड़ा। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब में पार्टी की धड़ेबंदी बहुत शिखर पर पहुंच चुकी है जिससे पार्टी का बहुत बड़ा नुक्सान हो रहा था।

हैरानी की बात है कि सुखपाल खैहरा जैसे सक्षम नेता का कद छोटा करने के लिए पार्टी की बैठकों में साजिशें रची जाती रहीं। एक सवाल के जवाब में  सचदेवा ने कहा कि भले ही अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सफल मुख्यमंत्री साबित हुए हैं तथा उन्होंने हैल्थ व एजुकेशन के क्षेत्र में वहां बेशुमार व काबिल-ए-तारीफ काम किया है लेकिन बड़े खेद की बात है कि केजरीवाल बतौर पार्टी प्रधान न ही वे सक्षम हैं तथा पूर्णतया विफल रहे हैं। पार्टी द्वारा पंजाब की धड़ेबंदी को खत्म करने के कभी कोई गंभीरता से प्रयास नहीं किए गए। ऐसे हालातों में घुटन महसूस करते हुए मैंने ‘आप’ को छोडऩे के साथ-साथ राजनीति से भी संन्यास लेने का फैसला किया है। उनका कहना था कि वह सामाजिक कार्यों के अपने मिशन को बरकरार रखेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News