मां-बाप ने दी 15 वर्षीय बेटी को दर्दनाक मौत, पुलिस ने किया खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 03:32 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (सोढी): 6 किलोमीटर दूर पड़ते ऐतिहासिक गाँव डल्ला में 26 जून की रात को 15 वर्षीय नाबालिग लड़की अमनजोत कौर की संदिग्ध हालत में हुई मौत के मामले में सनसनीखेज़ खुलासा हुआ है। अमनजोत कौर के कत्ल केस में उसके पिता सरूप सिंह निवासी टुकर और सौतेली माँ मनदीप कौर को गिरफ़्तार किया गया है। कपूरथला के पुलिस प्रमुख सतीन्द्र सिंह और सुलतानपुर लोधी के डीएसपी स्वर्ण सिंह के आदेशों अनुसार थाना के प्रमुख इंजीनियर सरबजीत सिंह की तरफ से बारीकी के साथ की गई जांच के बाद इस कत्ल केस से पर्दाफाश हुआ।

थाना सुलतानपुर लोधी में प्रैस कॉन्फ्रेंस दौरान इंस्पेक्टर सरबजीत सिंह ने बताया कि इस मामलो में मृतक लड़की अमनजोत कौर के मामा गुरबाज सिंह निवासी गाँव डल्ला के बयानों पर धारा 302, 328, 203, 34 आईपीसी अधीन लड़की के पिता सरूप सिंह, सौतेली माँ मनदीप कौर और सरूप सिंह की सलहज अमनदीप कौर पत्नी जसविन्दर सिंह निवासी गाँव अमरजीत पुर ख़िलाफ़ केस दर्ज किया गया है और पति -पत्नी सरूप सिंह और मनदीप कौर को गिरफ़्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि उक्त दोनों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड लिया गया है जिनसे अभी ओर पूछताछ की जायेगी और इस कत्ल केस में यदि कोई ओर भी शामिल हुआ तो वह भी बख़्शा नहीं जायेगा।

पहलें दवा दी और फिर साँस बंद करके की हत्या 

इंस्पेक्टर सरबजीत सिंह ने बताया कि इस मामले संबंधी पहले लड़की के पिता सरूप सिंह ने पुलिस को बताया कि उसकी लड़की की मौत करंट लगने से हुई है। पुलिस की तरफ से धारा 174 की कार्यवाही करते हुए अमनजोत कौर की लाश का पोस्टमार्टम करवाया गया। उस उपरांत मृतक लड़की के मामा गुरबाज सिंह जो कि सरूप सिंह के नज़दीक ही गाँव डल्ला में रहता है, ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि वह 26 जून की रात को घर के आगे की गुज़र रहा था तो उसने देखा कि उसकी भाँजी का कत्ल करते उसने ख़ुद सरूप सिंह और उसकी दूसरी पत्नी को देखा। इंस्पेक्टर सरबजीत सिंह ने बताया कि पुलिस जांच में ये बात सामने आई है कि मृतक लड़की अमनजोत कौर की माँ की मौत हो गई है और उसके पिता स्वरूप सिंह ने दूसरा विवाह मनदीप कौर के साथ करवा लिया। जिस कारण साजिश अधीन उसके सगे पिता और सौतेली माँ ने ही मिल कर पहले अमनजोत कौर को कोई ज़हरीली दवा दे और बाद में साँस बंद करके कत्ल कर दिया


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News