नई पार्टी बनाने के ऐलान पर घिरे कैप्टन, परगट सिंह ने किए बड़े सवाल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 02:19 PM (IST)

जालंधर (राहुल): पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से नई पार्टी बनाने का ऐलान किया गया तो राज्य की राजनीति भी तेज हो गई है। कैप्टन के इस बयान पर कैबिनेट मंत्री परगट सिंह ने सवाल खड़े किए हैं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कैप्टन और बीजेपी की पैदा की हुई समस्या तीन खेती कानून हैं जिसका खामियाजा पिछले एक साल से किसान भुगत रहे हैं। परगट सिंह ने कहा कि 650 किसानों की मौत का जिम्मेदार कौन है? क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह इसके जिम्मेदार नहीं? आंदोलन को बदनाम करना बीजेपी की साजिश है जिसको कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लागू किया और बादल परिवार ने समर्थन दिया। 

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की कारगुजारी पर सवाल करते हुए परगट सिंह ने कहा कि हाईकमान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को पुरी ताकत दी थी पर अमरिंदर सिंह ने पिछले साढ़े चार साल में कोई काम नहीं किया। कैप्टन अमरिंदर सिंह को सुचारू ढंग के साथ काम करने के लिए किसी तरह की रोक टोक नहीं थी। परगट सिंह ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के राज में मुख्य मुद्दों पर काम नहीं हो सका जो अब चन्नी सरकार कर रही है।

कैबिनेट मंत्री परगट सिंह ने दावा किया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह जब चाहे नई पार्टी बना सकते हैं यह उनका संवैधानिक हक है पर यदि अपने कार्यकाल में बढ़िया ढंग के साथ काम किया होता तो आज सरकार का हिस्सा होते। उन्होंने यह भी कहा कि कैप्टन को मनाने की जरूरत नहीं है।

बता दें की बीते दिन कैप्टन अमरिंदर ने कहा था कि वह कांग्रेस छोड़ कर नई पार्टी बनाऐंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बी.जे.पी. के साथ गठजोड की तरफ इशारा भी किया। उन्होंने कहा कि यदि किसानों का मुद्दा सुलझा लिया जाता है तो विधानसभा चुनाव में बी.जे.पी. के साथ गठजोड हो सकता है। इसके साथ ही अकाली दल से अलग हुए समान विचारधारा वाले नेताओं की पार्टियां जैसे ढींडसा और ब्रह्मपुरा गुटों के साथ भी गठजोड किया जा सकता है। इसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने भी ट्वीट किया। उन्होंने कैप्टन अमरिंदर के हवाले में लिखा,"पंजाब के भविष्य की लड़ाई जारी है। मैं जल्द ही अपनी राजनैतिक पार्टी का ऐलान करूंगा, जो पंजाब, उसके लोगों और किसानों के हितों के लिए काम करेगी, जो एक साल से भी ज्यादा समय से अपनी होंद के लिए संघर्ष कर रहे हैं।’’

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News