परनीत कौर ने प्रधानमंत्री को किसानों की चिंताएं दूर करने की अपील की

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 07:26 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की पत्नी सांसद परनीत कौर ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपील की कि वह कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की चिंताओं का जल्द समाधान करें। उन्होंने हरियाणा सरकार द्वारा शांति से विरोध प्रदर्शन के लिए दिल्ली जा रहे किसानों पर बल का इस्तेमाल करने की निंदा की।

आज यहां जारी एक बयान में परनीत कौर ने अफसोस जाहिर किया कि किसानों द्वारा पिछले दो महीनों से केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बावजूद केंद्र सरकार टस से मस नहीं हुई। उन्होंने कहा कि नैतिक तौर पर यह केंद्र सरकार है जिसको किसानों तक पहुंच करनी चाहिए थी। उन्होंने आगे कहा कि जब किसान केंद्र सरकार का दरवाजा खटखटाने की कोशिश कर रहे हैं तो उन पर लाठियां, आंसू गैस के गोले और जल तोपों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार अब किसानों की चिंताओं को सुनेगी और उनका हल करेगी। उन्होंने कहा कि कम से कम समर्थन मूल्य खत्म होने संबंधी किसानों की चिंताएं ठीक हैं। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार को कानूनी उपायों और सुरक्षा प्रबंधों से किसानों की इन चिंताओं को दूर करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने पंजाब के किसानों द्वारा अपना रोष शांति से जारी रखने के लिए उनके हौंसलों की प्रशंसा की जो पुलिस बल की जोरदार और भारी रोकों को बावजूद दिल्ली पहुंचने में कामयाब रहे और केंद्र सरकार को वहां शांति प्रदर्शन करने की आज्ञा देने के लिए मजबूर किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News