कुर्बानियां देने वाले सैनिकों को भी तुरंत मिले मान्यता : बाजवा

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2019 - 08:27 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने वीर चक्र अवार्डी सतपाल को पंजाब पुलिस में असिस्टैंट सब-इंस्पैक्टर की तरक्की देने में जो तत्परता दिखाई है उसके लिए उन्होंने पंजाब सरकार को बधाई दी है।सांसद बाजवा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को एक पत्र लिख कर कहा है कि एक वीर चक्र अवार्डी की बहादुरी, हिम्मत व बलिदान को सरकार के संज्ञान में लाने के लिए 10 वर्ष का इंतजार करना पड़ा।

PunjabKesari

 बहादुर सैनिकों की शौर्य गाथा सुनाने के लिए एक समाचार पत्र का लेख माध्यम नहीं होना चाहिए। जो खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मैडल जीतते हैं, उन्हें तो राज्य सरकारें तुरंत मान्यता दे देती हैं। हमें भी एक ऐसी प्रक्रिया स्थापित करनी चाहिए कि जो सिपाही अपनी कुर्बानियां देते हैं उन्हें प्रशंसा प्रदान करना सुनिश्चित किया जाए, न कि उनकी बहादुरी और बलिदान को भुला दिया जाए। 

सांसद बाजवा ने कहा कि हमारे बहादुर सैनिकों को कारगिल युद्ध जीते एवं जंग लड़े 20 वर्ष हो गए हैं। मैं उन बहादुर सैनिकों का राष्ट्र की रक्षा करने एवं शौर्य दिखाने के लिए आभारी हूं। यही समय है कि हम अपने उन सैनिकों, जिन्होंने राष्ट्र के लिए कुर्बानियां दी हैं, पर गर्व करने के लिए एक बेहतर प्रक्रिया स्थापित करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News