वर्क परमिट का झांसा दे एजैंट ने युवक किया ये हाल, मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 02:28 PM (IST)

भवानीगढ़ : स्थानीय शहर के एक व्यक्ति को कंबोडिया में वर्क परमिट पर भेजने का झांसा देकर टूरिस्ट वीजा पर भेजकर 2 लाख 35 हजार रुपए की धोखाधड़ी करने के कथित आरोप में पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरिफ पुत्र असलम खान निवासी चहिलां पत्ती ने जिला पुलिस प्रमुख संगरूर को दी अपनी शिकायत में कहा कि वह विदेश जाना चाहता था। जब उसकी विदेश जाने की इच्छा के बारे में उसकी मौसी के बेटे रिजवान उर्फ साजी और बाहस खान पुत्तराण जहान खान को पता चला, तो उन्होंने उसे बताया कि वे सोनी उर्फ गुरप्रीत सिंह नाम के एक व्यक्ति को जानते हैं जो पहले खुद भी दुबई से रहकर आया और अब युवाओं को विदेश में वर्क वीजा पर भेजने का काम करता है।

उन दोनों के भरोसे में आकर उसकी मुलाकात गुरप्रीत सिंह से हुई जिसने उसे कंबोडिया में फल, सब्जी या मीट आदि पैक करने के लिए वर्क वीजा दिलाने की बात कही और वहां जाने के लिए टिकट सहित 2 लाख रुपये खर्च होने की बात कही, जिसकी सारी जिम्मेदारी उसके मौसी के लड़के ने ली, जिसके बाद उसने गुरप्रीत सिंह को एकमुश्त 35 हजार रुपए और पासपोर्ट की कॉपी दी। जिसके बाद उन्होंने उसके मोबाइल फोन पर उसका कंबोडिया का ई-वीजा भेजा और उसे बताया कि आपका वीजा मिल गया है और उन्होंने उससे बाकी रुपए भी मांगे, तो उसने किसी तरह गुरप्रीत सिंह को 2 लाख रुपए और दे दिए। जिसके बाद उन्होंने उसे कंबोडिया भेज दिया और कथित तौर पर उसे एक कमरे में बंद कर दिया और उसका पासपोर्ट ले लिया और उसे आगे डोंकी लगाकर वियतनाम जाने के लिए कहा लेकिन उसने उनसे अपना पासपोर्ट लेने के बाद आगे जाने से इन्कार कर दिया और वापस भारत लौट आया।

उसने जिला पुलिस प्रमुख संगरूर को शिकायत दी कि उक्त व्यक्तियों ने उनकी अशिक्षा का फायदा उठाया और वर्क परमिट के बदले टूरिस्ट वीजे में भेजकर उससे 2 लाख 35 हजार रुपए ठग लिए है। स्थानीय पुलिस ने जिला पुलिस प्रमुख के आदेशों का पालन करते हुए आरिफ की शिकायत पर सोनी उर्फ गुरप्रीत सिंह निवासी किला रहमतगढ़ मालेरकोटला, रिजवान उर्फ साजी पुत्र जहान खान, बाहस खान पुत्र जहान खान निवासी किला रहमतगढ़ के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू हो गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News