पनबस व PRTC बस सर्विस का यात्रियों को नहीं मिल रहा लाभ, जानें क्या है वजह

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 10:48 AM (IST)

फगवाड़ा  (मुकेश): पंजाब रोडवेज एवं पी.आर.टी.सी. द्वारा दिल्ली एयरपोर्ट से पंजाब की ओर आने के लिए शुरु की गई बस सर्विस का लोगों को पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा क्योंकि जाते समय तो बस 3 नंबर टर्मिनल इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर सवारियों को उतार देती है, परंतु आते समय सवारियों को 2 किलोमीटर दूरी पर बने बस स्टॉप पर जाना पड़ता है और वहां से बस पकड़नी पड़ती है।

ऐसे में सवारियों को यह दिक्कत होती है कि उन्हें पहले सामान किसी कन्वेंस, बस या टैम्पो ट्रैवलर के जरिए वहां लेकर जाना पड़ता है और फिर वहां से उतार कर दोबारा से पनबस या पैप्सू की बस में चढ़ाना पड़ता है जिससे उन्हें खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-3 से करीब 2 किलोमीटर दूरी पर स्थित बस स्टैंड के लिए नि:शुल्क बस सेवा शुरू की गई, जिससे यात्रियों तथा लोगों को कुछ हद तक तो राहत मिल रही है। लेकिन यदि पनबस व पी.आर.टी.सी. की बस सेवा एयरपोर्ट से टर्मिनल-3 से शुरू करवा दे तो, इससे जहां लोगों को काफी राहत मिलेगी, वहीं विभाग का रैवेन्यू भी बढ़ेगा। 

टर्मिनल-3 में पनबस व पी.आर.टी.सी. का कोई काऊंटर नजर नहीं आया जबकि प्राइवेट बस के लिए वहां टिकट बुक करने के लिए काऊंटर स्थापित किया गया है, जिससे सवारियों का रुझान इसी निजी बस सर्विस की सुविधा प्राप्त करने की तरफ ही जाता है। स्वच्छता अभियान सोसायटी रजिस्टर्ड के अध्यक्ष मदन मोहन खट्टर ने बताया कि जब वे भी इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर थे तो उन्होंने भी ऐसा ही पाया कि निजी बस सर्विस की सुविधा तो वहां पर से पंजाब की तरफ आने को है परंतु पंजाब रोडवेज व पी.आर.टी.सी. की सर्विस वहां उपलब्ध नहीं है। उन्होंने पंजाब सरकार से अनुरोध करते हुए कहा कि तुरंत प्रभाव से सवारियों के लिए सर्विस को लाया जाए और उन्हें इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बस सर्विस उपलब्ध करवाई जाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News