विजिलेंस का बड़ा Action, 2 साथियों सहित पटवारी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 06:10 PM (IST)

लुधियाना (डेविन/गौतम) : पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई की है। मिली जानकारी के मुताबिक विजिलेंस ने माल हल्का गिल, जिला लुधियाना में तैनात रहे पटवारी गुरनाम सिंह (अब सेवानिवृत्त) और उसके 2 साथियों बूटा सिंह और राणा सिंह, निवासी गांव गिल, जिला लुधियाना द्वारा मिलीभगत कर किस्तों में 65 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है।

विजिलेंस ब्यूरो ने पटवारी गुरनाम सिंह और उसके सहयोगी राणा सिंह को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्हें कल अदालत में पेश किया जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपियों के खिलाफ यह मामला जिला लुधियाना के गांव दूले के निवासी सरबजीत सिंह द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बूटा सिंह और राणा सिंह नामक 2 व्यक्तियों ने उसकी मुलाकात पटवारी गुरनाम सिंह से करवाई थी, जिन्होंने उसके प्लॉट के इंतकाल के लिए एक लाख रुपये की मांग की थी।

आगे बताया गया कि उक्त पटवारी ने अपने साथियों बूटा और राणा के माध्यम से 15 हजार रुपये, 35 हजार रुपये और 15 हजार रुपये की 3 किस्तों में कुल 65 हजार रुपये रिश्वत के रूप में लिए। शिकायतकर्ता ने पटवारी और उसके साथियों से बातचीत की फोन कॉल्स भी रिकॉर्ड की थीं। प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ के दौरान शिकायत में लगाए गए 65 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप सही पाए गए। इस संबंध में पटवारी गुरनाम सिंह, उसके साथी बूटा सिंह और राणा सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और इस मामले की आगे की जांच जारी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News