पटवारखानों में पटवारियों की मनमर्जी, लोग प्राइवेट कारिंदों की जेबें गर्म करने को मजबूर

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 03:10 PM (IST)

लुधियाना: पंजाब में सरकार बदलने के बाद साफ-सुथरी प्रशासनिक व्यवस्था मिलने की उम्मीद लगाए बैठी जनता के लिए हालात बदलते नजर नहीं आ रहे हैं। तहसीलों में तहसीलदार और पटवारखानों में पटवारियों की गैर-हाजिरी से परेशान लोग दफ्तरों में धक्के खाने को मजबूर हैं। सबसे बुरा हाल पटवारखानों में देखने को मिल रहा है, जहां पटवारियों के दफ्तरों से गायब रहने की वजह से लोगों को अपनी प्रॉपर्टी से संबंधित दस्तावेज लेने के लिए मजबूरन प्राइवेट कारिंदों की जेबें गर्म करनी पड़ रही हैं।

हंबड़ा रोड स्थित तहसील की पहली मंजिल पर स्थित पटवारियों के दफ्तर में ज्यादातर पटवारियों की अनुपस्थिति से परेशान लोग शिकायत लेकर इलाके के विधायकों के पास जाने को मजबूर हैं। इस तहसील में हैबोवाल, बग्गा खुर्द, सलेमपुर, नूरपुर, चुहड़पुर, हंबड़ा और अलोवाल से संबंधित पटवारी बैठते हैं। इनमें से कुछ पटवारियों को छोड़ बाकी मनमर्जी मुताबिक दफ्तर में काम पर आते हैं।

आम आदमी पार्टी के राजीव गुगलानी, अजय शर्मा, पंकज सूद और सतपाल ने बताया कि इस तहसील के जमीनी हालातों की असलियत जानने के लिए अगर पिछले 6 माह से पैंडिंग चल रहे इंतकाल का ही रिकॉर्ड चैक करवा लिया जाए तो सच्चाई सामने आ जाएगी, क्योंकि सैंकड़ों इंतकाल पैंडिंग होने के कारण लोग दफ्तरों में धक्के खा रहे हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। जब इस मामले संबंधी विधायक मदन लाल बग्गा से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने पटवारियों को दफ्तर के समय में जनता के लिए उपलब्ध रहने की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी सरकार जनता द्वारा जनता के लिए चुनी गई है। लोगों को किसी भी तरह की परेशानी पेश नहीं आने दी जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News