PCS अधिकारी होने का पहचान पत्र दिखाकर शान से पार करता था टोल प्लाजा, ऐसे आया काबू

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2019 - 05:23 PM (IST)

धूरी(संजीव जैन): धूरी-संगरूर रोड पर गांव बेनड़ा व लड्डा के बीच स्थित टोल प्लाजा कर्मियों ने एक व्यक्ति को पी.सी.एस. अधिकारी बनकर रोजाना टोल प्लाजा से बिना टोल टैक्स दिए निकलने और उन्हें धमकाने का आरोप लगाते हुए पुलिस के हवाले किया है। 

इस सबंधी टोल प्लाजा के प्रबंधक अजय प्रताप सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति जिसकी पहचान डा. कर्मजीत सिंह के तौर पर हुई है, मालेरकोटला के सिविल अस्पताल में बतौर एस.एम.ओ. तैनात है। उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति रोजाना खुद के पी.सी.एस. अधिकारी होने का पहचान पत्र दिखा कर टोल प्लाजा से बिना टोल टैक्स दिए यहां से निकलता था तथा इसने अपनी कार पर पंजाब सरकार और पूर्व सहायक कमिश्नर की प्लेट भी लगवाई हुई है। उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्ति रोजाना यह कार्ड दिखा कर टोल प्लाजा पार करता था और टोल कर्मियों को धमकियां देकर तंग परेशान भी करता था। उन्होंने कहा कि टोल कर्मियों को शक होने पर आज उसके कथित पी.सी.एस. अधिकारी होने का दावा करने वाले पहचान पत्र की चैकिंग करने पर उक्त कार्ड के फर्जी पाए जाने के शक में इस मैडीकल अफसर को अगली कारवाई हेतु कार सहित पुलिस स्टेशन सदर धूरी की पुलिस के हवाले किया गया है।

इस सबंधी एस.एच.ओ सदर धूरी हरविंदर सिंह खैहरा से सम्पर्क करने पर उन्होंने घटना की पुष्टि तो की, लेकिन उन्होंने उक्त अधिकारी के पहचान पत्र के फर्जी या असली होने सबंधी फिलहाल कुछ भी कहने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि डा. कर्मजीत सिंह के मुताबिक उन्होंने साल 2016 में पी.सी.एस. की परीक्षा पास की थी तथा वह रोपड़ में बतौर प्रशिक्षु सहायक कमिश्नर के तौर पर भी तैनात रह चुका है। लेकिन उसके बाद एक विभागीय परीक्षा में सफल न होने के कारण उन्हें वापस सेहत विभाग में भेज दिया गया था। उन्होंने कहा कि इस सबंधी जांच की जा रही है तथा यदि यह पहचान पत्र फर्जी पाया जाता है, तो उसके आधार पर अगली कारवाई की जाएगी। फिलहाल खबर भेजे जाने तक यह स्पष्ट नहीं हो सका कि डा. कर्मजीत सिंह द्वारा पेश किया गया पहचान पत्र असली है या फिर फर्जी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News