नववर्ष के बाद भी वादियों में जश्न जैसा माहौल: बसों की सीटें फुल, रास्तों में लंबा जाम

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 11:27 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): हिमाचल जाने वाले पर्यटकों की संख्या में अभी भी तेजी बरकरार है, जिसका अंदाजा पंजाब से हिमाचल जाने वाली बसों को देखकर लगाया जा सकता है। अधिकतर बसों में सीटें फुल चल रही है, जिससे पंजाब रोडवेज की बसों को अच्छी आमदनी हो रही है। यात्रियों की संख्या में भारी बढ़ौतरी को देखते हुए हिमाचल परिवहन विभाग द्वारा पंजाब में बड़े स्तर पर बस सर्विस चलाई जा रही है।

पंजाब रोडवेज की शिमला जाने वाली बस के चालक दलों ने बताया कि सैलानियों में अभी भी जश्न का माहौल देखा जा रहा है। लोग विभिन्न स्थानों पर हुई बर्फबारी के बीच इज्वाय करते देखे जा सकते हैं। कुफरी सहित शिमला के ऊपरी हिस्सों में भारी संख्या में लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। नववर्ष के चलते जो लोग होटल इत्यादि के कमरों में बुकिंग न होने के चलते अपने कार्यक्रम रद्द कर चुके थे। उन्होंने बर्फबारी देखने के लिए शिमला, मनाली सहित हिमाचल के हिल स्टेशनों की तरफ रूख किया है। इसके चलते होटलों को खासी आमदनी हो रही है। बताया जा रहा है कि होटल के कमरों के दाम अभी आसमान छू रहे हैं।

PunjabKesari, People celebrate new year in himachal pardesh

जहां एक तरफ भारी संख्या में लोग हिमाचल जा रहे हैं वहीं नववर्ष बीता कर वापस आने वाले लोगों की तादाद भी काफी अधिक है। लोगों के आवाजाही के चलते कई सड़कों पर भारी जाम लग रहा है। पंजाब रोडवेज के अधिकारियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से हिमाचल के लिए जो तेजी आई है, उससे विभाग की इंकम में ग्रोथ हुई है। इसी के चलते हिमाचल के निधार्रित सभी टाइम टेबलों पर बसें रवाना की जा रही हैं।

2 छुट्टियों के चलते मौसम इंज्वाय करने जा रहे लोग
सरकारी विभाग में कार्यरत दिनेश कपूर का कहना है कि शनिवार व रविवार को छुट्टी के चलते उन्होंने हिमाचल जाने का कार्यक्रम बनाया है। उन्होंने कहा कि नववर्ष पर छुट्टी न मिल पाने के चलते वह परिवार के साथ बाहर नहीं जा पाए थे लेकिन अब छुट्टियों के चलते कार्यक्रम बनाया है। उन्होंने बताया कि नववर्ष से पहले उनके कुछ दोस्त मनाली के लिए गए थे और अभी तक वापस नहीं आए है क्योंकि वहां मौसम बेहद खुशमिजाज बना हुआ है। उन्होंने कहा कि छुट्टियों के चलते कई लोगों ने वापस के कार्यक्रम को आगे बढ़ा दिया है।

सुविधा हेतू होटल में बुकिंग करवा कर जाने में ही समझदारी
लुधियाना से शिमला गए एक पर्यटक ने बताया कि नववर्ष की संध्या बीत जाने के चलते उन्होंने शुक्रवार को हिमाचल की तरफ प्रस्थान किया, लेकिन शिमला पहुंचने पर पता चला की कई होटलों में अभी भी कमरे उपलब्ध नहीं है। इसके चलते उन्हें शिमला से 8 किलोमीटर की दूरी पर कमरा लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि जो मेन शिमला के पास होटल चाहते हैं, वह अपनी सुविधा हेतू बुकिंग करवा कर ही अपने घरों से रवाना हो क्योंकि ऐसा करने में ही समझदारी है। उन्होंने कहा कि पहले बुकिंग होने से लोगों को बिना वजह की परेशानी नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News