ज्वैलर की दुकान के बाहर जमकर हंगामा, पीड़ित ने दी चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 01:17 PM (IST)

 खन्ना: गुरु अमरदास मार्कीट में एक नामी ज्वैलर लवली ज्वैलर्स की दुकान के बाहर कुछ लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों ने इस ज्वैलर पर किट्टी स्कीम के नाम पर लाखों रुपए हड़पने का आरोप लगाया गया। रत्नहेड़ी गांव से आए पीड़ित लोगों जिनके साथ कुछ महिलाएं भी थीं, ने दुकान के बाहर धरना दिया और रोष व्यक्त करते हुए पैसे वापिस करने की मांग की। किट्टी के नाम पर इकट्ठे किए लाखों रुपए वापिस न करने पर दुकान के बाहर आत्मदाह की चेतावनी दी गई, वहीं दूसरी तरफ स्थिति को संभालने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची।

PunjabKesari

हरमीत सिंह निवासी रत्नहेड़ी ने बताया कि उन्होंने लवली ज्वैलर्स के पास किट्टी स्कीम डाली थी। इस स्कीम के तहत उन्होंने 2 सालों तक किस्तें ज्वैलर के पास जमा कराईं। डेढ़ दर्जन के करीब लोगों के लाखों रुपए बनते हैं जो लवली ज्वैलर्स की तरफ से नहीं दिए जा रहे हैं। वे काफी समय से दुकान पर चक्कर लगाते हैं तो उन्हें टाल-मटोल करके लौटा दिया जाता है। जब वह दुकान के बाहर धरने पर बैठे तो पुलिस को बुला लिया गया।

PunjabKesari

दुकान के बाहर रोष व्यक्त कर रहा एक पीड़ित व्यक्ति बार-बार अपनी मां को गले लगाकर रो रहा था। उसका कहना था कि उनकी खून पसीने की कमाई इन लोगों ने हड़प कर ली। इसी व्यक्ति ने आरोप लगाया कि जब वह पैसे मांगते हैं और पुलिस के पास शिकायत करने की बात करते हैं तो दुकानदार उन्हें धमकी देता है कि थाने तां साडे नानके ने, ज्यादा बोलेया तां गोली मार दवांगे....। इसी डर के कारण वे थाने में जाने से झिझकते रहे। हरमीत सिंह के अनुसार बहुत सारे गरीब लोगों ने यहां किट्टी डाली हुई थी। वे बड़ी मुश्किल से हर महीने 500-500 रुपए किस्त जमा कराते थे। जब किट्टी पूरी हो गई और पैसे वापिस करने का समय आया तो कथित दुकानदार ने पैसे वापिस करने में टाल-मटोल शुरू कर दिया। अगर दुकानदार ने पैसे न लौटाए तो वह आत्मदाह कर लेगा।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News