सिंघु बॉर्डर पर बेरहमी से कत्ल किए गए लखबीर का नहीं होगा अंतिम संस्कार, दमदम टकसाली ने किया इंकार

punjabkesari.in Saturday, Oct 16, 2021 - 06:11 PM (IST)

तरनतारन (विजय): सिंघू बार्डर पर निहंगों द्वारा किए गए बेरहमी से कत्ल लखबीर सिंह की देह को तरनतारन में उसके गांव चीमा में लाने को लेकर विरोध शुरू हो गया है। पंचायत सदस्यों के साथ-साथ दमदम टकसाली ने भी कहा है कि जिस पर गुरु ग्रंथ साहब की बेअदबी के आरोप लगे हैं, उसका अंतिम संस्कार गांव में नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लखबीर सिंह ने जो हरकत की है, चाहे वह लालच या नशे की मस्ती में की गई हो परन्तु यह बहुत ही दुखदायी घटना है। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि लखबीर सिंह की मृतक देह का दिल्ली में ही अंतिम संस्कार कर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि यदि लखबीर सिंह की मृतक देह गांव लाई जाती है तो उनकी तरफ से उसका अंतिम संस्कार गांव में नहीं करने दिया जाएगा और खुल कर विरोध भी किया जाएगा। साथ ही उन्होंने अन्य धार्मिक जत्थेबंदियों से भी अपील की कि इस मुद्दे पर कोई भी बयानबाजी करके इस मामले को और न भड़काया जाए।

गौरतलब है कि शुक्रवार को सिंघू बार्डर के पास निहंग जत्थेबंदी बाबा बलविंद्र सिंह ने बेअदबी करके भागने वाले नौजवान का बेरहमी से कत्ल करके उसकी लाश पुलिस बैरीकेड के साथ लटका दी थी। वायरल वीडियो अनुसार कुछ निहंग सिंहों की तरफ से इस कत्ल की जिम्मेदारी भी ली गई थी।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News