बिजली बिल माफी के लिए पावरकॉम के सुविधा केंद्रों के साथ लोग करे सम्पर्क

10/20/2021 4:23:24 PM

जालंधर (चोपड़ा): पंजाब सरकार द्वारा 2 किलोवाट लोड वाले बिजली कनैक्शन वाल लाभार्थियों के बकाया बिल माफ करने की योजना के सन्दर्भ में उपायुक्त घनशाम थोरी ने जिले में योजना का सुचारू क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए बैठक बुलाई। इस बीच उपायुक्त ने कहा कि बकाया बिल माफ कराने के लिए लाभार्थी पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड के सुविधा केंद्र में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिले के करीब एक लाख लाभार्थियों को इस सुविधा का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पी.एस.पी.सी.एल. के लाभ जालंधर सर्कल के अंतर्गत वेस्ट डिवीजन कार्यालय मकसूदां, मॉडल टाउन डिवीजन कार्यालय हंसराज स्टेडियम, पूर्वी डिवीजन फोकल प्वाइंट कार्यालय पठानकोट बाईपास और केंट डिवीजन बड़िंगा में जाकर लोग इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

PunjabKesari

घनश्याम थोरी ने कहा कि पी.एस.पी.सी.एल. के सुविदा सैंटर के अलावा 28 तथा 29 अक्तूबर को सब-डिवीजन तथा जिला स्तर पर स्थापित किए जा रहे सुविधा कैंपों में जाकर भी इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए कोई अंतिम तिथि निर्धारित नहीं की गई है। उन्होंने लाभार्थियों से अपील करते हुए कहा कि 2 किलोवाट तक के बिल के संबंध में यदि कोई जानकारी चाहिए तो भी पी.एस.पी.सी.एल. के उपरोक्त सुविधा केंद्र से संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि लोगों को कोई असुविधा न हो। इस अवसर पर ए.डी.सी. जसप्रीत सिंह, हिमांशु जैन और अमरजीत बैंस, एस.डी.एम. हरप्रीत सिंह अटवाल और बलबीर राज सिंह, सीनियर एक्सियन पी.एस.पी.सी.एल. डिवीजन वेस्ट सन्नी सन्नी भगड़ा अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

जिला प्रशासन द्वारा पंजाब सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को जमीनी स्तर तक ले जाने के लिए बहुत गंभीरता से काम किया जा रहा है और इसके तहत 28 और 29 अक्टूबर को जिला मुख्यालय और सब-डिवीजन स्तर पर सुविधा कैंप लगाए जा रहे हैं। डिप्टी कमिश्नर ने इन कैंपों संबंधी जिला अधिकारियों से मीटिंग करते कहा है कि सुविधा कैंपों में 5-5 मरला के प्लाट, पेंशन योजना जिसमें बुढ़ापा, विधवा, आश्रित, दिवांग एवं अन्य, घर की स्थिति (कच्चा/स्थायी), पी.एम.ए.वाई. योजना, बिजली कनेक्शन, घर में शौचालय, एल.पी.जी. गैस कनेक्शन, व्यापक स्वास्थ्य बीमा योजना, आशीर्वाद योजना, बच्चों के लिए छात्रवृत्ति योजना,एस.सी. बी.सी. कॉपोरेशन के बैंक से ऋण, बस  पास, लंबित इंतकाल केस मामले, मनरेगा जॉब कार्ड, 2 किलोवाट के बिजली बकाया माफ के सर्टीफिकेट, पैडिंग सी.एल.यू. केस तथा नक्शा अप्रूवल करवाने संबंधई फॉर्म भरे जाएंगे।

घनश्याम थोरी ने उक्त योजनाओं से संबंधित विभागों को आदेश जारी करते कहा कि सुविधा कैंप संबंधी जागरूकता फैलानी भी यकीनी बनाई जाए। उन्होंने लोगो से अपील की कि वह ज्यादा से ज्यादा सुविधा कैंप का लाभ उठाएं। उन्होंने उक्त योजनाओं की विभागाध्यक्षों से समीक्षा भी की। उन्होंने कार्यालयों में उपस्थिति सुनिश्चित करने के सख्त आदेश भी जारी किए।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News