फगवाड़ा गेट गोलीकांड की सामने आई CCTV फुटेज, हरियाणा पुलिस की कहानी का खुला राज

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 12:29 PM (IST)

जालंधर(वरुण): भगत सिंह चौक के नजदीक स्थित मोबाइल हाऊस के बाहर हरियाणा पुलिस द्वारा गोली चला कर खूंखार बदमाश व उसके साथी को पकडऩे के बाद रची गई कहानी सरासर झूठी निकली है। हरियाणा पुलिस का दावा था कि उन्होंने उन पर बदमाश ने गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की जिसके बाद उन्हें गोली चलानी पड़ी लेकिन सी.सी.टी.वी. फुटेज में जो कुछ रिकॉर्ड हुआ उसमें पुलिस की इस कथित कहानी झूठी निकली। फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि पुलिस ने बदमाशों को गिर तार करने से पहले खड़ी गाड़ी के टायर में गोली मारी और उसके बाद मोबाइल हाऊस के अंदर जाकर बहुत ही सावधानी से बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। हरियाणा के कैथल की सी.आई.ए. स्टाफ की पुलिस ने बुधवार की दोपहर जालंधर में बिना जालंधर पुलिस को सूचना दिए रेड की थी। 
PunjabKesari
कैथल के सी.आई.ए. स्टाफ के सब इंस्पैक्टर विजय कुमार का दावा था कि कई हत्या व डकैती समेत अन्य केसों में नामजद अजय कुमार निवासी कैथल को पकडऩे के लिए उन्होंने उसकी गाड़ी को रोकने का इशारा किया लेकिन पुलिस टीम पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की गई, जिसके चलते उन्होंने गाड़ी के टायर पर फायर कर दिया। हालांकि मोबाइल हाउस कि जब सी.सी.टी.वी. फुटेज सामने आई तो पता लगा कि हरियाणा पुलिस की सारी कहानी झूठी है। फुटेज से पता लगा कि कैथल पुलिस को पहले से ही पता था कि आरोपी ने उक्त मोबाइल हाऊस पर आना है। हरियाणा पुलिस की गाड़ी पहले से ही मोबाइल हाऊस के नजदीक खड़ी थी लेकिन जैसे ही बदमाश अजय की गाड़ी आई और अजय मोबाइल हाउस के अंदर घुसा तो अजय की गाड़ी में सवार प्रापर्टी डीलर करम जीत सिंह निवासी पठानकोट रोड को कैथल पुलिस ने काबू करके अपनी गाड़ी में बैठाया और खड़ी गाड़ी के टायर पर गोली मार दी। 

PunjabKesari

इसके बाद सी.आई.ए. स्टाफ का एक मुलाजिम सादी वर्दी में मोबाइल हाउस के फस्र्ट फ्लोर पर पहुंचता है। उस समय बदमाश अजय मोबाइल खरीदने के लिए स्टाफ से बातचीत कर रहा था। करीब 10 सैकेंड तक यह पुलिस मुलाजिम आसपास के इलाके को देख कर अपने दूसरे साथी को वापस नीचे लेने आता है जिसके बाद हरियाणा पुलिस का एक मुलाजिम बदमाश अजय की पीठ पर हाथ रखता है और दूसरा अजय को हथकड़ी पहना देता है। अजय को काबू करके पुलिस उसे बाहर खड़ी इनोवा गाड़ी में बिठा लेती है जिसके बाद इनोवा गाड़ी वहां से निकल जाती है। बता दें कि कैथल का रहने वाला अजय कुमार जालंधर में प्रॉपर्टी डीलर का काम करने वाले करमजीत सिंह के पास रह रहा था जिसकी खबर जालंधर पुलिस को भी नहीं थी। इसके खिलाफ हत्या व डकैती जैसे केस दर्ज है। हालांकि अजय को शरण देने के लिए हरियाणा पुलिस ने करमजीत को गिरफ्तार किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News