लोगों की सेहत से खिलवाड़, पंजाब के इस इलाके में धड़ल्ले से हो रहा ये काम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 04:17 PM (IST)

दीनानगर (हरजिंदर सिंह गौराया): भले ही सेहत विभाग की टीमें समय-समय पर नकली दूध बनाने वालों पर नकेल कसने के लिए सैंपल लेती रहती हैं, लेकिन दीनानगर शहर समेत सीमावर्ती इलाके के अंदर नजर डालें तो आज भी नकली दूध, पनीर, घी समेत अन्य उत्पादों की बिक्री जोरों पर है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग कुछ नहीं कर रहा है, जिससे क्षेत्र में इस काले कारोबार में काफी संलिप्तता है, जिससे आम लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक कुछ लोग शादी-ब्याह और अन्य कार्यक्रमों में  नकली दूध, पनीर और घी और अन्य सामान तैयार कर मोटी कमाई कर रहे हैं जिसमें कुछ लोग इलाके के बहरी हिस्से में भी इन सामानों की सप्लाई करते हैं। आलम ये है कि ये लोग थोक विक्रेताओं को ज्यादा माल सप्लाई करते हैं, जिसके बाद उन्हें मोहल्ला, गलियों व पैलेसों आदि में बाजार से सस्ती दरों पर बेचा जा रहा है।

इससे जहां आम लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है, वहीं जो दुकानदार व डेयरी वाले ईमानदारी से अपना कारोबार करते हैं, उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इलाके के समाज सेवकों व प्रमुखों ने प्रशासन से मांग की है कि जो लोग व दुकानदार व डेयरी वाले नकली दूध, पनीर व अन्य वस्तुओं का कारोबार कर रहे हैं उनके विरुद्ध शिकंजा कसा जाए ताकि आम लोगों सहित ईमानदारी के साथ काम करने वाले लोगों को राहत मिल सके।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News