थाना सदर खन्ना के मुंशी से हैरोइन खरीदकर बेचने जा रहे 2 काबू

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 09:44 AM (IST)

लुधियाना/खन्ना(अनिल,कमल):एस.टी.एफ. की लुधियाना टीम ने पंजाब पुलिस के हवलदार व उसके 2 साथियों को पौने 4 करोड़ रुपए की हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है।ए.आई.जी. स्नेहदीप शर्मा व लुधियाना-फिरोजपुर रेंज के इंचार्ज हरबंस सिंह रहिल ने बताया कि पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि मोती नगर इलाके में 2 युवक कार में हैरोइन की खेप लेकर ग्राहकों को सप्लाई करने आ रहे हैं। इस पर कार्रवाई करते हुए राम दरबार मंदिर के नजदीक एक कार को चैकिंग के लिए रोका गया जिसमें 2 युवक सवार थे। जब पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें से 400 ग्राम हैरोइन की खेप बरामद की गई जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 2 करोड़ रुपए कीमत आंकी जा रही है। 

कार सवार युवकों की पहचान अमनदीप सिंह मौली (22) पुत्र मनप्रीत सिंह वासी न्यू किदवई नगर व विकास कुमार लाटा (29) पुत्र बृज मोहन वासी मोहल्ला ऋषि नगर टिब्बा के रूप में हुई जिनके खिलाफ पुलिस थाना एस.टी.एफ. मोहाली में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। पूछताछ में अमनदीप सिंह ने बताया कि वे यह हैरोइन थाना सदर खन्ना में तैनात मुख्य मुंशी हवलदार गगनदीप सिंह गग्गी पुत्र अमरजीत सिंह वासी मोहल्ला गुरु तेग बहादुर, ललहेड़ी  रोड़ खन्ना से थोक के भाव में खरीदकर लाए हैं। एस.टी.एफ. ने डी.एस.पी. सुरिन्द्र कुमार की  अगुवाई में खन्ना में दबिश दी और हवलदार गगनदीप सिंह को सदर थाना खन्ना के नजदीक उसकी कार से काबू कर लिया। जब पुलिस ने उक्त कार की तलाशी ली गई तो कार के अन्दर से करीब पौने 2 करोड़ की 385 ग्राम हैरोइन बरामद की गई। एस.टी.एफ. ने गगनदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

अमनदीप व विकास पर पहले भी दर्ज हैं तस्करी के केस
हरबंस सिंह रहिल ने बताया कि पकड़े गए आरोपी अमनदीप सिंह व विकास कुमार पर पहले भी नशा तस्करी के मामले दर्ज हैं। अमनदीप सैक्टर-32 लुधियाना में फास्ट फूड की दुकान चलाता है और विकास मोबाइल हार्डवेयर का बिजनैस व प्राइवेट लोन करवाने का काम करता है। जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस उक्त तीनों आरोपियों को अदालत में पेश करके रिमांड हासिल करेगी ताकि पुलिस कर्मी व उनके अन्य साथियों के बारे में जांच की जा सके कि यह खेप कहा से लेकर आते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News