बेरोजगार अध्यापकों पर पुलिस का लाठीचार्ज, 6 की टांगों व हाथों में फ्रैक्चर

punjabkesari.in Monday, Mar 29, 2021 - 12:04 PM (IST)

पटियाला (मनदीप सिंह जोसन): रोजगार की मांग को लेकर गत लंबे समय से संघर्ष के मैदान में डटे हुए टैट पास बेरोजगार ई.टी.टी. अध्यापकों पर आज मोती महल को घेरने मौके पटियाला पुलिस ने जोरदार लाठीचार्ज कर दिया। इस लाठीचार्ज में 2 दर्जन अध्यापक जख्मी हो गए, जिनमें 6 से अधिक अध्यापकों के हाथों तथा टांगों में फ्रैक्चर तक आ गए हैं। 200 के करीब अध्यापकों को पुलिस ने हिरासत में लेकर हलका सनौर अधीन पड़ते देवीगढ़ और भुनरहेड़ी थानों में बंद कर दिया है।

इन बेरोजगार अध्यापकों द्वारा जहां संगरूर में डी.सी. कार्यालय के समक्ष पक्का मोर्चा लगाया हुआ है, वहीं गत 8 दिनों से  टैट पास 2 ई.टी.टी. अध्यापक लीला भवन नजदीक टावर पर चढ़े हुए हैं। पंजाब सरकार के साथ कई मीटिंगें असफल रहने के बाद जब सुनवाई नहीं हुई तो इन अध्यापकों ने आज मोती महल का घेराव करने के लिए रोष मार्च किया था लेकिन पुलिस ने इनको वाई.पी.एस. चौक में रोक लिया, जहां कुछ देर धरना देने के बाद जब इन अध्यापकों ने बैरीकेड्स तोडऩे की कोशिश की तो इन पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस मौके पर अध्यापक यूनियन के राज्य प्रधान दीपक कंबोज ने बताया कि पंजाब सरकार अत्याचार करने पर उतर आई है।

नेताओं ने बताया कि होली के त्यौहार पर हम रोजगार मांगने आए थे लेकिन मुख्यमंत्री ने रंगों की जगह पुलिस को आदेश देकर बेरोजगार अध्यापकों के खून के साथ होली खेली है। हम पुलिस के इस अत्याचार से डरने वाले नहीं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News