नशा तस्करी करने वाले सौदागरों पर पुलिस का शिकंजा, 1 अरब 15 करोड़ से अधिक जायदादें सील

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 11:41 AM (IST)

अमृतसर (संजीव,रमन): डी.जी.पी. पंजाब दिनकर गुप्ता द्वारा पंजाब भर में नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले सौदागरों पर शिकंजा कसने की बनाई गई रणनीति के तहत आज जिला अमृतसर देहाती की पुलिस ने 2 हैरोइन तस्करों की लाखों की जायदादें सील कर दी हैं, जिनमें बिक्रमजीत सिंह बिक्का व गुरदेव सिंह सोनू शामिल है। 

बिक्रमजीत को जुलाई 2018 में थाना लोपोके की पुलिस द्वारा 1 किलो 40 ग्राम हैरोइन सहित गिरफ्तार किया। बिक्रमजीत द्वारा गांव कक्कड़ कलां में 14 मरले में बनाए गए रिहायशी मकान को आज देहाती पुलिस द्वारा फ्रीज कर दिया गया। 
उधर, इसी गांव के गुरदेव सिंह सोनू को 7 किलो 590 ग्राम हैरोइन सहित गिरफ्तार किया गया था और पुलिस ने आज उसके 12 मरले जमीन में बनाए रिहायशी मकान को फ्रीज किया है। 

क्या कहते हैं SSP?
एस.एस.पी. देहाती धु्रव दहिया ने बताया कि देखने में आया है कि कुछ नशा तस्कर अपनी काली कमाई को छिपाने के लिए अपने रिश्तेदारों के नाम पर भी जायदादें खरीदते हैं। इन पर पुलिस बारिकी से नजरे बनाएं हुए है और इन पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं।

जिला पुलिस की तरफ से नशा तस्करों के खिलाफ शुरू की मुहिम के अंतर्गत सोमवार को 1 और नशा तस्कर की 66 लाख रुपए कीमत वाली जायदाद को फ्रीज कर लिया गया है। गौर हो कि पुलिस द्वारा अब तक जिले के कुल 90 नशा तस्करों की 1 अरब 15 करोड़ 38 लाख 93 हजार रुपए कीमत वाली जायदादें फ्रीज की जा चुकी हैं। एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले ने बताया कि नशा तस्करों के खिलाफ शुरू की गई मुहिम के अंतर्गत सोमवार को 1 और तस्कर की जायदाद को फ्रीज करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

इसके अंतर्गत बिक्रमजीत सिंह पुत्र निशान सिंह निवासी मुगलानी के खिलाफ 2017 दौरान थाना सिटी पट्टी में कुल बरामदगी 265 ग्राम हैरोइन के अंतर्गत केस दर्ज था। पुलिस की तरफ से इसका 1 रिहायशी घर, 1 ट्रैक्टर और 1 कार को फ्रीज किया गया है, जिसकी कुल कीमत 66 लाख रुपए बनती है। अब तक जिले के कुल 90 नशा तस्करों की 1 अरब 15 करोड़ 38 लाख 93 हजार रुपए कीमत वाली जायदादें फ्रीज हो चुकी हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News